menubar

breaking news

Tuesday, October 24, 2017

बैंकों को 2.11 लाख करोड़ की मदद का केंद्र सरकार ने किया ऐलान

Image result for images of arun jetli
नई दिल्ली। आर्थिक विकास को लेकर केंद्र सरकार ने अपने तीन साल में किए गए कामों का आंकड़ा सामने रखा है। साथ ही भारतमाला प्रोजेक्ट को भी मंजूरी दे दी है। जल्द ही बैंकिंग रिर्फाम की घोषणाएं की जाएंगी। इसके अलावा सरकार ने बैंकों को  2.11 लाख करोड़ की मदद का ऐलान किया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार के सामने जो भी चुनौती सामने आएगी हम उससे लड़ने के लिए तैयार हैं। जेटली ने कहा कि बड़े बदलाव लंबे वक्त के लिए जरुरी हैं। उन्होंने कहा कि बीते तीन सालों में भारत ने तेजी से तरक्की की है।
जेटली ने कहा कि देश की आर्थिक नीतियों और इसके सुधार को लेकर सरकार में पिछले दिनों काफी विचार विमर्श हुआ है। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्‍था तेजी से लगातार आगे बढ़ रही है।
सरकार बैंकिंग व्यवस्‍था में रिर्फाम करने जा रही इस बात के संकेत वित्तमंत्री जेटली ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि बैंकों की हालत को लेकर पारदर्शिता है, सरकार जल्द ही बैंकिंग व्यवस्‍था में बदलाव करेगी जिसके लिए वित्तमंत्रालय ने पूरा खाका तैयार कर लिया है।
देश की इकनॉमी को लेकर आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष गर्ग ने एक प्रजेंटेशन के माध्यम से वर्तमान अर्थव्यवस्‍था, मंहगाई, जीएसटी समेत कई मसलों को लेकर कई आंकड़े पेश किए।

No comments:

Post a Comment