menubar

breaking news

Friday, October 13, 2017

जौनपुर में दुष्कर्म के आरोपी को 15 हजार रुपए अर्थदण्ड के साथ हुआ दस वर्ष का सश्रम कारावास

VPITSजौनपुर। मछलीशहर थाना क्षेत्र में तीन वर्ष पूर्व शादी का झांसा देकर युवती को भगा ले जाने और उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में बटनहित निवासी विजय चन्द को दोषी करार देते हुए फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम के जज बलराज सिंह ने दस वर्ष के सश्रम कारावास एवम 15 हजार रुपए अर्थदण्ड की सजा सुनाई है, जबकि अन्य तीन आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मछलीशहर थाना क्षेत्र निवासी ने कोर्ट में धारा 156(3)द प स का प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि बटनहित निवासी आरोपी विजय चन्द अपने भाई विपिन विवेक व मनीष के साथ 1 मार्च 2013 की रात युवती को शादी का झांसा देकर इंडिका कार में बैठा कर दारागंज इलाहाबाद ले गया और विजय चंद ने युवती के साथ दुष्कर्म किया और शादी का झांसा दिया। इसी कथनानुसार वह युवती से लगातार सम्बन्ध बनाता रहा जब युवती ने शादी करने का दबाव डाला तो विजय चन्द ने अपने तीनो भाइयो को बुलाया और धमकी देकर एक कमरे में बंद कर दिया। 8 अक्टूबर 2013 की शाम सभी लोग मुझे कार में बैठा कर घर से एक किलोमीटर पहले छोड़ दिया। 
पुलिस ने मामले की विवेचना पूरी कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया। अभियोजन पक्ष के शासकीय अधिवक्ता  एम एस यू के हसन सिद्दीकी व विनय कुमार वर्मा ने कुल 7 गवाह कोर्ट में पेश किया। न्यायाधीश ने दोनों पक्षो की बहस व तर्को को सुनने एवम पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्यो के परिशीलन के पश्चात आरोपी विजय चन्द को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई जबकि अन्य आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया।

No comments:

Post a Comment