menubar

breaking news

Saturday, September 9, 2017

ब्लू व्हेल गेम खेलने के लिए बच्चों को मिल रही धमकियां

Image result for images of blue whale game
नई दिल्ली। देशभर में ब्लू व्हेल ऑनलाइन गेम ने आतंक मचा रखा है। कई बच्चे इस गेम से असमय मौत के मुंह में चले जा रहे हैं। ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें बच्चे को ब्लू व्हेल गेम खेलने के लिए धमकियां मिल रही है कि अगर यह गेम नहीं खेला तो तुम्हारे दोस्त को  मार दिया जाएगा।
चर्चा है कि अज्ञात यूजर ने तीन बच्चों को धमकी देते हुए कहा है कि तुम्हारे दोस्त को एनाबेल मार देगी, उसे बचाना है, तो ब्लू व्हेल गेम खेलो। ऐसी धमकियां अन्य ऑनलाइन गेम से भी मिल रही है। इसलिए सभी परिजन अपने बच्चों को ऑनलाइन गेम खेलने को लेकर अलर्ट रहें कि कहीं उनका बच्चा भी इस ब्लू व्हेल गेम का शिकार न हो जाए।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंदौर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ने वाले देवास के तीन दोस्तों को यह धमकी मिल रही है। तीनों को हॉलीवुड की शापित गुड़िया एनाबेल के नाम पर धमकाने के साथ ब्लू व्हेल गेम खेलने को मजबूर किया जा रहा है।
सूत्रों की मानें तो एक अज्ञात नंबर से 4 सितंबर को एक किशोर को मैसेज मिला कि तुम खुद को ABC जानो और मुझे एनाबेल के रूप में जान सकते हो। इसके बाद 5 सितंबर को मैसेज मिला कि तुम मेरी बातों को मजाक में मत लो, मुझे पता है कि तुम तीनो दोस्त हो। तुम्हारे लिए नई खबर यह है कि तुम्हारे दोस्त की कुछ सप्ताह में मौत होने वाली है। उससे कहो तैयार रहे अगर मरने से बचना है, तो ब्लू व्हेल गेम खेलो, अच्छा गेम है। फिर 6 सितंबर को भी ऐसा ही एक मेसेज मिला। चैटिंग के दौरान वह बार-बार बोलता है कि एनाबेल तुम्हें मार देगी। इस मैसेज से बच्चों में दहशत का माहौल है, जिसके बाद उन्होने यह बात अपने परिजनों को बताई। जिसके बाद बच्चों के परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है। उन्होंने नंबर देकर कहा कि इसकी जांच की जाए।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। साथ ही परिजनों को भी परिवार के बच्चों पर ध्यान रखना होगा, कि उनका बच्चा इस गेम का शिकार न होने पाए।  

No comments:

Post a Comment