menubar

breaking news

Monday, September 4, 2017

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुजानगंज का मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने किया आकस्मिक निरीक्षण

जौनपुर। जनपद के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ ओ पी सिंह ने आज दोपहर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुजानगंज का औचक निरीक्षण किया। यूजीसी से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत चिकित्सकों व कर्मचारियों में खलबली मच गई। 
निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर नाराजगी जताते हुए उसे तुरंत ठीक कराने का निर्देश दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभी चिकित्सकों को समय से उपस्थित होने तथा किसी भी प्रकार की दवा बाहर से न लिखने को कहा तथा जांच भी अंदर ही करने को कहा। 
डॉ सिंह ने कहा कि बच्चों के डॉक्टर की कमी तो जिला चिकित्सालय में भी है जब तक कोई नही आ जाता तब तक इसी प्रकार चलने दीजिए। सीएमओ ने कहा कि कम से कम जब तक बिजली रहे तब तक अंदर से ही जाँच करने का प्रयास कीजिये। किसी ने कहा कि 102 पर फ़ोन करके एम्बुलेंस को बुलाया लेकिन नही आई जिसके कारण प्रसव कराने प्राइवेट वाहन से आना पड़ा। 
मुख्यचिकित्साधिकारी ने तुरंत फोन कर इसकी जानकारी ली तो बताया गया कि इस ब्लॉक में 102 की दो एम्बुलेंस है दोनों कही व्यस्त थे। अस्पताल परिसर की गंदगी को देखकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने उसे तुरंत साफ करने को कहा। अन्य ब्लॉक में कार्यरत एक चिकित्सक द्वारा यहां के आवास पर कब्जा जमाए रखने की शिकायत को सुनते ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी उक्त आवास को तुरंत खाली कराने का निर्देश दिया। मुख्यचिकित्साधिकारी के साथ चिकित्सा अधीक्षक डॉ ए के सिंह मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment