menubar

breaking news

Friday, September 1, 2017

स्वच्छता पखवारे की पूर्वांचल विश्वविद्यालय में हुई शुरुआत

vijay pratapजौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देश के क्रम में शुक्रवार को स्वच्छता पखवारे की शुरुआत हुई ।विश्वविद्यालय के मुक्तांगन में आयोजित शुभारंभ कार्यक्रम में विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कुलपति प्रो डॉ राजाराम यादव ने कहा कि सरस्वती को अपने अंदर बैठाना है तो गन्दगी को साफ कर कमल खिलाना होगा। स्थाई रूप से स्वच्छता के संस्कार को अपने जीवन में स्थापित करे। इससे सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी जो आपके जीवन लक्ष्य को पूरा करेगी। 
अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो बी बी तिवारी ने कहा कि जो विद्यार्थी स्वच्छता में अपना जीवन जीते है वो सदैव अनुशासित होते है.इस पखवारे में विद्यार्थियों से बढ़ चढ़ कर योगदान के लिए अपील की.कार्यक्रम के संयोजक डॉ बीडी शर्मा ने पखवारे में होने वाले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने कहा कि यह अभियान 1 सितम्बर से 15 सितम्बर तक पीयू परिसर सहित महाविद्यालयों में चलेगा। पहले दिन उद्घाटन के बाद विद्यर्थियों और शिक्षकों ने मुक्तांगन में साफ़ सफाई की. इसके साथ ही परिसर के विभागों में साफ़ सफाई की गई.इस पखवारे में परिसर के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर भी साफ सफाई कर स्वच्छता का सन्देश दिया जायेगा। महाविद्यालयों में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारियों को स्वच्छता पखवारे के लिए विश्वविद्यालय के एनएसएस सेल द्वारा दिशा निर्देश जारी किये गए है। 
इस अवसर पर डॉ ए के श्रीवास्तव,डॉ अजय प्रताप सिंह,डॉ मनोज मिश्र, डॉ अजय द्विवेदी, डॉ राकेश यादव,डॉ प्रदीप कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ राज कुमार सोनी, डॉ अमरेंद्र सिंह, डॉ विनय वर्मा,डॉ के एस तोमर,
अमलदार यादव, डॉ इंद्रेश गंगवार, डॉ संजय श्रीवास्तव,एम एम भट्ट समेत विद्यार्थीगण मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment