menubar

breaking news

Wednesday, September 20, 2017

भारी बारिश की चपेट में मुंबई, कई विमानें रद्द

Image result for images of mumbai airport in rainमुंबई। बीते एक महीने में मुंबई दूसरी बार बारिश की मुसीबत झेल रहा है। मुंबई के कई इलाकों में मंगलवार से जोरदार बारिश हो रही है। मूसलाधार बारिश के दौरान मुंबई एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया। मंगलवार की शाम को स्पाइस जेट की वाराणसी से मुंबई आने वाला विमान फिसल कर कीचड़ में जा फंसा। हालांकि इसमें जान माल को कोई नुकसान नहीं हुआ।
मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में शहर में भारी बारिश के चेतावनी जारी की थी, जिसे बुधवार सुबह हटा लिया गया है। वहीं मंगलवार से हो रही लगातार बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में व सड़कों पर पानी भर गया है। इसके मद्देनजर बुधवार को स्कूलों में छुट्टी रखने के आदेश दिए गए हैं।
लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली-मुंबई के 13 विमानों ने देरी से उड़ान भरी। जबकि 15 विमानों की उड़ान रद्द कर दी गई है। बोरिवली, कांदिवली, अंधेरी, भांडुप और दक्षिणी मुंबई में भारी बारिश व आंधी से यातायात और ट्रेनों की आवाजाही धीमी हो गई। बारिश के कारण दृश्यता घटकर 550 मीटर से कम रह गई। मुंबई हवाई अड्डे पर करीब आधे घंटे के लिए सेवाएं रोक दी गईं और कुछ विमानों को डायवर्ट कर दिया गया। 
मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा के कम दबाव के कारण भारी बारिश की संभावना बन रही है, कई इलाकों में लोगों को पहले से सचेत कर दिया गया है। 
उधर, राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर कहा कि बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इस छुट्टी को दिवाली की छुट्टी में एडजस्ट किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment