menubar

breaking news

Tuesday, September 12, 2017

पर्यावरण की हिफाजत सबसे अधिक युवाओ के कंधे पर - अतुल सिंह

जौनपुर। छात्र जागरूकता अभियान के अंतर्गत आज शहर के प्रमुख शिक्षण संस्थान मुक्तेश्वर प्रसाद महाविद्यालय एवं बीआरपी इण्टर कालेज के प्रांगण में प्रभारी अरविंद गिरी के नेतृत्व में पौधरोपण का कार्यक्रम संपन्न हुआ।
इस अवसर पर अरविंद गिरी ने कहा कि पौधरोपण छात्र जागरूकता अभियान का हिस्सा इसलिऐ भी बनाया गया है की समाजवादी लोग पर्यावरण के प्रति भी जागरूकता दिखाऐं।
कार्यक्रम के उपरांत छात्रसभा जिलाध्यक्ष अतुल सिंह ने कहा कि मेरी स्मृतियों में वो शब्द आज भी ताजा है जिसको पढ़कर मै पहली बार समाजवादी आंदोलन के भविष्य पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी के पर्यावरण प्रेम को जाना था समझा था, अखिलेश भैया जब बचपन में घर से लखनऊ के लिऐ निकलते थे तब उनकी अंबेसडर कार की डिग्गी में पौधे पानी और खुर्पी रखा रहता था और बहुत से पौधे पार्टी कार्यालय में उनके द्वारा लगाऐ हुए है और पर्यावरण के प्रति बचपन से लगाव आज तक है और उनकी मुख्यशिक्षा और इंजीनियरिंग भी पर्यावरण विषय मे ही हुई है व उनके पर्यावरण चाव को देखते हुऐ सैफई में उनसे पुछकर ही पौधे लगाऐ जाते है। पर्यावरण के प्रति सजगता देखकर प्रत्येक समाजवादी को कुछ न कुछ सीखना चाहिऐ और प्रयासरत रहना चाहिऐ की प्रत्येक युवा को अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना चाहिऐ और युवाओ के हाथ में अगर देश का भविष्य है तो युवाओ के हाथ मे देश का पर्यावरण भी है जिसकी हिफाजत सबसे अधिक युवाओ के ही कंधे पर है, इसी असाधारण प्रयास के लिऐ छात्र जागरूकता अभियान में पौधारोपण का कार्यक्रम भी सम्मिलित किया गया है। 

No comments:

Post a Comment