menubar

breaking news

Monday, September 25, 2017

नहीं रही दुनिया की सबसे वजनी महिला ईमान अहमद, अबू धाबी में मौत

Image result for pics of सबसे वजनी महिला इमान अहमदनई दिल्ली। दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद का अबू धाबी में इलाज के दौरान आज सुबह 4 बजकर 35 मिनट पर मौत हो गयी है। एक हफ्ते पहले ही उन्होंने अपना 37वां जन्मदिन मनाया था।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अबू धाबी के बुर्जील हॉस्पिटल में किडनी के काम बंद कर देने और दिल संबंधी बीमारियों के कारण इमान की मौत हुई। इमान को 20 डॉक्टरों की टीम के तहत रखा गया था। वे उसके मेडिकल कंडीशन पर नजर रखे हुए थे। वजन कम करने के लिए इमान की सर्जरी की गई थी जिससे उनका वजन 498 किलो से 250 किलो हो गया था। 
मालूम हो कि मिस्त्र की रहने वाली इमान अहमद को बचपन से थायरॉयड था। इसके चलते एक वक्त में उनका वजन 250 किलो हो गया था। कुछ महीने पहले उन्हें इलाज के लिए मुंबई के सैफी हॉस्पिटल लाया गया था। उन्हें डायबिटीज, किडनी डिस्‍ऑर्डर, हाइपरटेंशन, थाइरॉयड, वाटर रिटेंशन, ऑब्‍स्‍ट्रक्‍ट‍िव और फेफड़ों की बीमारी हो गई थी। उन्होंने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भारत में इलाज करवाने की इच्छा जताई थी जिसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट करके भारत लाया गया था और मुंबई में उनका इलाज हुआ था।

.

No comments:

Post a Comment