menubar

breaking news

Sunday, September 10, 2017

हिजबुल कमांडर समेत दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

नई दिल्ली। घाटी में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के बीच सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर समेत दो आतंकियों को ढेर कर दिया है, जबकि एक आतंकी ने खुद को हथियारों समेत सरेंडर किया है कल उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्ब के डिस्ट्रिक्ट कमांडर को ढेर किया था।
सूत्रों से कश्मीर के शोपियां जिले में भी दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया गया है। यहां आतंकियों ने मुठभेड़ शुरू होने से पहले सेना ही गाड़ी को निशाना बनाया था। मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है। मुठभेड़ के दौरान इलाके में इलाके में हिंसा भड़क उठी। स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसाए। भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। इससे काफी देर तक संघर्ष चलता रहा।
तड़के करीब 3 बजे पहले तो आतंकी को समर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन वह नहीं माना। घेराबंदी सख्त होते ही आतंकी ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्यवाही में किचलू राफियाबाद का स्थानीय आतंकी शाहिद अहमद शेख मारा गया। वह हिज्ब का कुपवाड़ा-हंदवाड़ा बेल्ट का डिस्ट्रिक्ट कमांडर था। मारे गए आतंकी से एक एके 47 रायफल, दो मैगजीन, एक ग्रेनेड, 23 गोलियां बरामद हुई हैं।

No comments:

Post a Comment