menubar

breaking news

Sunday, September 24, 2017

खूनी खेल ब्लू व्हेल गेम के शिकार छात्र ने ट्रेन से कटकर दी अपनी जान

Image result for images of blue whale gameलखनऊ। प्रदेश के शामली जनपद में खूनी खेल ब्लू व्हेल गेम का कहर देखने को मिला है, इस खौफनाक खेल के चक्कर में 7वीं क्लास के एक छात्र ने ट्रेन से कट कर अपनी जान दे दी। इस घटना से पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया है। सूचना मिलते ही परिजन और पुलिस मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनपद के कांधला इलाके के एलम गांव का रहने वाला निशांत एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता था, एक अन्य छात्र ने बताया कि निशांत कुछ दिनों से ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था, उसने गेम की 48 स्टेज पार कर ली थी, वह 49वें स्टेज पर था। इसे पार करने के लिए उसे ट्रेन के सामने कूदना था, जिसके बदले ज्वैलरी मिलने की बात कही गई थी।
उक्त छात्र ने बताया कि वह भी उस खेल में शामिल था, उसके तीन दोस्त यह गेम खेल रहे थे। इसमें वह 28वें, दूसरा 23वें और निशांत 49वें स्टेज पर था। बताया जा रहा है कि ब्लू व्हेल गेम में कुल 50 स्टेज होते है, इसके लास्ट स्टेज पर खुदकुशी करने का टास्क दिया जाता है, पुलिस ने छात्र का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच करने में जुट गई है।
सूत्रों के मुताबिक यूपी के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने ब्लू व्हेल गेम को प्रतिबंधित किए जाने के संबंध में सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए थे। साथ ही उन्होंने अभिभावकों को बच्चों की काउंसलिंग कराने को कहते हुए गेम के एडमिनिस्ट्रेटर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, इस पर पूरे यूपी में अलर्ट जारी किया चुका है।
केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने ब्लू व्हेल गेम के कारण बच्चों द्वारा आत्महत्या करने के मामलों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म गूगल, फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, माइक्रोसाफ्ट, याहू को अपने प्लेटफार्म से गेम या उससे मिलते जुलते किसी गेम के लिंक को तत्काल प्रभाव से हटाने के लिए गंभीरता पूर्वक निर्देशित किया है।

No comments:

Post a Comment