menubar

breaking news

Friday, September 15, 2017

प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

जौनपुर। प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गयी। घटना से आक्रोशित परिजनों ने निजी अस्पताल में हंगामा करते हुए चिकित्सक व कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खुटहन थाना क्षेत्र के गौसपुर गांव निवासी पूजा गुप्ता पत्नी संजीव कुमार गुप्ता को परिजन नगर के आजमगढ़ मार्ग स्थित एक में भर्ती कराया गया, जहां रात दो बजे आपरेशन के बाद महिला को बेटा हुआ, जिसकी पेट में ही मौत हो चुकी थी। आपरेशन के कुछ देर बाद ही महिला की हालत बिगड़ने लगी। तबियत अधिक खराब होने पर चिकित्सकों ने इलाज हेतु कहीं और ले जाने की बात कही। वहीं चिकित्सालय में हिसाब आदि में देर होने के चलते प्रसूता ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत होते ही परिजन आक्रोशित हो उठे। चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। कर्मचारियों द्वारा किसी तरह से परिजनों को अस्पताल से बाहर निकालकर गेट बंद कर दिया। आक्रोशित परिजन व अन्य मरीजों के तीमारदारों ने चिकित्सक की बाहर खड़ी दो कारों के शीशे चकनाचूर कर दिया।
सूत्रों की मानें तो मामले में अस्पताल के चिकित्सक डी वर्मा ने बताया कि बच्चे की मौत पेट में ही हो गयी थी। प्रसूता की हालत नाजुक देखकर उसे रेफर कर दिया गया था। वहीं मृतका के जेठ सुजीत गुप्ता ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि पैसों के कारण अस्पतालकर्मियों की हीलाहवाली के चलते मौत हुई। 
घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामले को किसी तरह से शान्त कराया। फिलहाल परिजन मृतका का शव लेकर घर चले गये।
फिलहाल पुलिस मामले की जाँच में जुट गयी है। 

No comments:

Post a Comment