menubar

breaking news

Sunday, September 17, 2017

रेलवे ने की आरक्षित सीटों पर यात्रियों के सोने के समय में एक घंटे की कटौती

Image result for images of train
नई दिल्ली। ट्रेन में यात्रियों के सोने को लेकर होने वाले झगड़ों को देखते हुए रेलवे ने आरक्षित सीटों पर यात्रियों के सोने के समय में एक घंटे की कमी कर दी है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब यात्री ट्रेन में अपने बर्थ (सीट) पर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ही सो सकते हैं। बाकी समय आपको दूसरे यात्रियों को भी बैठने के लिए जगह देनी होगी। 
मालूम हो कि पहले यात्रियों के सोने का समय रात के 9 बजे से सुबह के 6 बजे तक हुआ करता था, लेकिन अब रेलवे ने इसे एक घंटे कम कर दिया है।
ट्रेन में कई यात्री ऐसे होते हैं जिनके पास कन्फर्म आरक्षित टिकट नहीं होता। ऐसे में जिन यात्रियों को कन्फर्म सीट मिल जाती है वो दूसरे यात्रियों को अपने सीट पर बैठने नहीं देना चाहते, इस वजह से आए दिन ट्रेन में यात्रियों के बीच झगड़ा शुरू हो जाता है।
रेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस फैसले को लेकर कहा कि हमें सोने की व्यवस्था को लेकर यात्रियों की परेशानी के बारे में अधिकारियों से फीडबैक मिले थे जिसके आधार पर नया फैसला किया गया है।
हालांकि उन्होंने कहा कि रेलवे का मकसद किसी को कष्ट देना नहीं है। रेलवे का ये नया नियम रिजर्वेशन होने वाले हर कोच और ट्रेन पर लागू होगा।

No comments:

Post a Comment