menubar

breaking news

Saturday, September 23, 2017

प्रदेश की प्रमुख खबरें

vijay newदिल्ली। यूपी के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा कि खादी को भी ऑनलाइन किया जाएगा। जल्द ही लोगों को खादी के प्रोडक्ट ऑनलाइन मिलेंगे। अब सालभर खादी के प्रोडक्ट पर 15 % डिस्काउंट मिलेगा। पहले 3 महीने ही 10 % डिस्काउंट मिलता था, यूपी सरकार पहली बार खादी नीति-2017 बनाएगी। 

ललितपुर। जनपद में सोजना थाना क्षेत्र के पथराई नदी के समीप अज्ञात महिला का शव पाए जाने से पूरे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया है। सूत्रों के मुताबिक महिला के शव को नग्न अवस्था में हाथ पैर बांधकर फेंका गया था। हत्याकर शव फेंकने की आशंका जताई जा रही है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु भेजकर मामले की जाँच में जुट गयी है।
 
हमीरपुर। जनपद में अवैध कब्जे से लोग परेशान हैं। सूत्रों के मुताबिक ग्राम सभा की जमीनों पर अवैध कब्जे, ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत की। रिठारी, कोरारा, सुमेरपुर कस्बे में अवैध कब्जे किये गए हैं। सदर एसडीएम ने जांच कर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं।
 
इलाहाबाद। जिले के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन इलाहाबाद पहुंचे, ममफोर्डगंज मलिन बस्ती में स्वच्छता कार्यक्रम की शिरकत, सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं,पदाधिकारियों की सुनीं समस्यायें,  अन्त्योदय मेले में आयोजित संगोष्ठी का शुभारम्भ किया, एकात्म मानववाद के विषय पर संगोष्ठी आयोजित हो रही है, एनसीजेडसीसी में अन्त्योदय मेला आयोजित हो रहा है, सांसद श्यामा चरण गुप्ता,पूर्वमंत्री नरेन्द्र सिंह गौड़ भी मौजूद रहे।
 
वाराणसी। बीएचयू में छेड़खानी की घटना के विरोध में काशी विद्यापीठ के ललितकला विभाग के छात्रों का मार्च, छेड़खानी के आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर यह मार्च किया गया।
 
रामपुर। मनचले की पिटाई,जिला अस्पताल में महिला ने मनचले को जमकर पीटा, अस्पताल में मनचले की पिटाई का वीडियो वायरल हो गया, पिटाई के बाद मनचला युवक मौके से भाग निकला, जिला अस्पताल में मनचले के पिटाई से हड़कंप मच गया है।
 
अमेठी। जनपद में किसानों को ऋण मोचन प्रमाण पत्र बांटे गए, अमेठी तहसील में वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ, बीजेपी विधायक ने किसानों को प्रमाण पत्र बांटे।

झांसी। जनपद के उलदन थाना क्षेत्र के बंगरा गांव के समय बस की टक्कर से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी। इस घटना से पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया है। सूत्रों के मुताबिक घटना के बाद बस चालक बस छोड़कर मौके से फरार हो गया।

वाराणसी। BHU में मारपीट होने का मामला प्रकाश में आया है। बीएचयू कैम्पस में दो छात्र गुट भिड़ गए। पुरानी रंजिश के चलते जमकर मारपीट हुई है, जिसमें 4 छात्र घायल हो गए हैं जिन्हे इलाज हेतु ट्रामा सेंटर ले जाया गया।
 
लखनऊ। PWD की बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि एक काम के 2 बार पैसे लेने पर उन्नाव एक्सईएन पर कार्रवाई हुई है, एक्सईएन पर कार्यवाही करते हुए निलंबित किया गया। गड्ढा मुक्ति, अभियान के बाद कुछ जिलों से आईं थीं शिकायतें जिसके बाद बनाई गई थी जांच टीमें, कुछ जिलों से संतोषजनक नहीं आई टीमों को रिपोर्ट, जिसके बाद संबंधित अधिकारियों को दी गई चेतावनी। 18अधिशासी अभियंता, 28 सहायक अभियंताओं को दी चेतावनी। 42 अवर अभियंताओं को भी लापरवाही पर दी चेतावनी-मौर्या'गड्ढा मुक्ति अभियान में संतोषजनक काम ना करने पर चेतावनी। 'स्थानांतरण के बाद ज्वाइन न करने वाले अभियंताओं को दिया समय। 3दिन में सभी अभियंताओं को ज्वाइन करने का दिया गया समय। 3 दिन में नहीं करेंगे जॉइनिंग तो की जाएगी कार्रवाई। 1 अक्टूबर से गड्ढा मुक्ति के लिए चलाया जाएगा विशेष अभियान।
 
इटावा। जनपद में बच्चे की हत्या का खुलासा हुआ है। के भरथना कोतवाली पुलिस ने मल्हौसी के पास से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया। दस दिन पहले 12 साल के बच्चे की हत्या हुई थी, आरोपी ने कबूला कि एक लाख रुपए लेकर हत्या की थी।
 
शामली। जनपद के भवन थाना क्षेत्र के जलालाबाद में नाबालिग लड़की से गैंग रेप का मामला प्रकाश में आया है। सूत्रों के मुताबिक पड़ोसी दो युवकों पर गैंग रेप का आरोप है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
 
मथुरा। जनपद कैदी की उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। सूत्रों के मुताबिक कैदी कई दिनों से बीमार था, 13 दिन पूर्व दुष्कर्म के मामले में आया था जेल, कैदी पशुपति दास बिहार के पटना का रहने वाला है। 

No comments:

Post a Comment