menubar

breaking news

Saturday, September 9, 2017

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युमन की गला रेतकर हत्या के मामले में स्कूल का प्रिंसिपल सस्पेंड, बस का कंडक्टर गिरफ्तार

see photos of gurugram ryan international school murder case, angry parents do violence in schoollनई दिल्ली। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के छात्र प्रद्युमन की गला रेतकर हत्या के बाद आज स्कूल के बाहर भारी संख्या में पुलिसवालों की तैनाती की गई। स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रद्युमन की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हुए प्रद्युमन के माता-पिता गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। वहीं प्रद्युमन के माता-पिता के वकील ने कहा है कि स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है लेकिन सिर्फ इतने से काम नहीं चलेगा और इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होनी चाहिए।
इस बीच, प्रिंसिपल के निलंबन के साथ ही, स्कूल में तैनात सिक्योरिटी कंपनी के खिलाफ भी कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं। वहीं इस घटना के आरोपी को पुलिस 2 बजे करीब कोर्ट में पेश करेगी।
सूत्रों के मुताबिक आरोपी की रिमांड के लिए पुलिस अर्जी दायर कर चुकी है। 8 साल साल के प्रद्युमन का शव शुक्रवार को स्कूल के टॉयलेट के पास मिला था। पुलिस ने हत्या के पहले बच्चे से यौन शोषण होने का भी दावा किया था। हत्या के आरोपी स्कूल बस कंडक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
इसी बीच प्रद्युमन की मां ज्योति ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ज्योति ने कहा कि 'स्कूल मेरे बच्चे की साधारण सुरक्षा तक को सुनिश्चित करने में भी नाकाम रहा है। ऐसे में कोई भी माता-पिता अपने बच्चों के इस स्कूल में कैसे भेज सकते हैं।'मृतक प्रद्युमन की मां ने ये भी दावा किया है कि उनका बेटा आरोपी कंडक्टर को जानता तक नहीं था क्योंकि वो स्कूल बस से कभी स्कूल नहीं जाता था। ज्योति ने कहा कि प्रद्युमन को स्कूल छोड़ने और लाने के लिए घर के सदस्य ही जाया करते थे।
पुलिस ने इस मामले में 3 संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। जिसमें बस ड्राइवर, कंडक्टर और एक स्कूल स्टाफ शामिल है। गुरुग्राम के डीसीपी ने कहा आरोपी बस कंडक्टर अशोक है जिसे गिरफ्तार किया गया। उसने बच्चे के साथ यौन उत्पीड़न की कोशिश की। बच्चे ने जब विरोध किया तो अशोक ने उसकी हत्या कर दी।'
पुलिस के मुताबिक, आरोपी अशोक 6 से 8 महीने से बस कंडक्टर की नौकरी कर रहा था। वहीं प्रद्युमन के पिता ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।
भावुक प्रद्युमन के पिता ने पुलिस से पूछा कि मेरे बच्चे को काट दिया गया, आपने कार्यवाही क्यों नहीं की? कोई किसके भरोसे अपने बच्चे को अब स्कूल में 8 घंटे छोड़ेगा।'

No comments:

Post a Comment