menubar

breaking news

Monday, September 11, 2017

डीडीएस संस्था बच्चों को समाज से सीधे तौर पर जोड़ने का कर रही अनूठा कार्य - किरन श्रीवास्तव

जौनपुर। नगर के सरस्वती शिशु मंदिर बारीनाथ मठ में डीडीएस वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले वाद-विवाद, नृत्य, गायन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि भाजपा जिला उपाध्यक्ष किरन श्रीवास्तव ने कहा कि संस्था ने विगत 13 वर्षों से बच्चों को अंग्रेजी, कम्प्यूटर की शिक्षा देकर रोजगार से ही नहीं बल्कि इस प्रकार की प्रतियोगिता कराकर समाज से भी सीधे तौर पर जोड़ने का अनूठा कार्य कर रही है। साथ ही किरन श्रीवास्तव ने कहा कि महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने की बात की जा रही है तो हमने आपने मिलकर 50 प्रतिशत की विजय प्राप्त कर ली है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र की पहली योजना 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ" शुरु की। 
आज के दौर में बच्चियां बच्चों में किसी मायने में पीछे नहीं है चाहे आसमान की ऊंचाई को तय करना हो या समुद्र की गहराई को तय करना हो। बतौर विशिष्ट अतिथि उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र अग्रहरि, रमेश चंद्र यादव ग्रामीण विकास शिक्षण प्रशिक्षण केंद्र कटका करंजाकला, शैलेंद्र निषाद संस्थाध्यक्ष, मां प्लान्टेशन, रेनू सिंह निर्भया ट्रस्ट, डायरेक्टर डीपी सिंह ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये।वाद-विवाद में भ्रूण हत्या, दहेज प्रथा, महिला शिक्षा, भारत में राजनीति-राजनीति में भारत विषय पर प्रतिभागियों ने अपने-अपने विचार बेबाक अंदाज में रखे। 
प्रतिभागियों ने दहेज प्रथा पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जो लोग भ्रूण हत्या करते है वह दहेज के लोभी होते है, ऐसे लोगों को दोषी पाए जाने पर फांसी की सजा होनी चाहिए। इस मुद्दे पर मंचासीन अतिथियों ने भी अपनी सहमति जतायी। वाद-विवाद प्रतियोगिता में नीरज उपाध्याय को प्रथम, अनामिका सोनी द्वितीय और रचना प्रजापति तीसरे स्थान पर रही। जबकि वैशाली, सचिन सोनकर, रीशिका, अंजली, मुस्कान, सुमन, संगीता, पूजा, अवनीश को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।
डांस प्रतियोगिता में जेआईडी और आफताब डांस क्लास के बच्चों को, गायन प्रतियोगिता में कल्पना पाण्डेय, नीलम विश्वकर्मा को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के दौरान दो विषयों 'सेव द ट्रीज", 'सेव द अर्थ, एजूकेट टू द गर्ल" पर नुक्कड़ नाटक भी किया गया। कार्यक्रम के अंत में संचालिका आरती सिंह ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर अध्यापक गुरुपाल सिंह, संदीप यादव, सारथी सिंह, मीनू मौर्या, दिलरुबा परवीन, महरुबा परवीन, आकृति, वंदना मौर्या, शिखरकांत श्रीवास्तव, नीरज उपाध्याय, शहनाज खान, दीपा गुप्ता, अंजू निषाद, नेहा यादव, माधुरी बिंद, दीपेश कन्नौजिया सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment