menubar

breaking news

Wednesday, September 6, 2017

अब रजिस्टर्ड पते पर बैंक पहुंचाएगा पैसा, कैश के लिए नही जाना होगा बैंक, स्टेटमेंट के साथ मिलेगी चेक की फोटोकॉपी

नई दिल्ली। अब आपको कैश पैसा लेने के लिए बैंक की लंबी लाइन में खड़े होकर के इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए केवल बैंक की ब्रांच में फोन करके आपको केवल ऑर्डर देना होगा, जिसके कुछ घंटों के भीतर कैश अमाउंट आपके रजिस्टर्ड पते पर पहुंच जाएगा। साथ ही महीने भी जितने पेमेंट चेक से किए गए होंगे उनकी कॉपी भी स्टेटमेंट के जरिए मिलेगी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्राइवेट सेक्टर के प्रमुख बैंकों में शुमार इंडसइंड बैंक ने फिलहाल इस सर्विस को शुरू किया है। इसके तहत बैंक अपने कस्टमर को कई प्रीमियम सर्विस दे रहा है, जिन पर सरकारी बैंकों ने कटौती कर दी है।
बैंक प्रतिदिन केवल एक बार में एक लाख रुपये तक का कैश होम डिलिवरी करेगा। इसके लिए आपको बैंक जाने की जरुरत नहीं है। केवल अपने मोबाइल से ब्रांच में एग्जिक्यूटिव से बात करनी होगी। एग्जिक्यूटिव केवल आपसे आपका अकाउंट नंबर और पते को वैरिफाई करेगा। इसके कुछ देर बाद बैंक का एग्जिक्यूटिव खुद आपके घर पर पैसा पहुंचाने आएगा।
बैंक अपने कस्टमर को एटीएम पर अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन करने की सुविधा भी दे रहा है। इसका मतलब ये है कि आपको एटीएम पर ट्रांजेक्शन करने पर बार-बार यह ध्यान नहीं रखना पड़ेगा कि कितने फ्री ट्रांजेक्शन बचे हुए हैं। 

No comments:

Post a Comment