menubar

breaking news

Wednesday, September 13, 2017

मुगल शासकों ने गलत काम किया हैं, बाबर और औरंगजेब लुटेरे थे- दिनेश शर्मा

जौनपुर। यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आज जौनपुर में अमर शहीद उमानाथ सिंह के श्रद्धांजलि सभा में भाग लेने के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा मुगल शासक लुटेरे थे, वो हमारे पूर्वज नहीं हैं और अब यही इतिहास लिखा जाएगा। उन्होंन इस प्रोग्राम में बताया कि यूपी सरकार पाठ्यक्रम में भी बदलाव करेगी। 30 प्रतिशत का बदलाव यूपी सरकार अपने हिसाब से करेगी।
डिप्टी सीएम ने यहां कहा जिन मुगल शासकों ने गलत काम किया हैं हम उन्हें लुटेरे मानते हैं। जिन्होंने अच्छे काम किए हैं, उनकी हम प्रशंसा करते हैं। हमारी संस्कृति विध्वंसक नहीं हो सकती। इतिहास को भूलने से विकृति पैदा होती है। बाबर और औरंगजेब लुटेरे थे, शाहजहां हाथ काटने वाला था। वहीं, मंगल पांडे ने जब क्रांति की शुरुआत की तो बहादुर शाह जफर ने इसका समर्थन किया। इसलिए उनका कोई विरोध नहीं है।
'हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। मैं अपनी पूजा के साथ मजार, गुरुद्वारे और गिरजाघर भी जाता हूं। आज के आधुनिकता के दौर में हम अपने वास्तविक्ता को भूल रहे हैं। हम पाठ्यक्रम में बदलाव कर रहे हैं। 30 प्रतिशत हम अपने हिसाब से पाठ्यक्रम लाएंगे। अकबर ने अच्छे काम किए होंगे तो वो इतिहास के पन्नों में रहेंगे। इतिहासकार ये तय करेंगे कि अकबर को कहां जगह मिलेगी।
बहादुरशाह जफर अच्छे मुगल शासक थे। यही वजह है कि मोदी जी म्यांमार में उनकी दरगाह पर गए थे। जिस संस्कृति में गद्दी के लिए पुत्र अपने पिता की हत्या तक कर देता हो, ताज को बनाने वालों के हाथ काट दिए जाएं, वह हमारी संस्कृति नहीं हो सकती। हमारी संस्कृति तो कलाकारों, वैज्ञानिकों को सम्मान देने की रही है। डॉ. कलाम जिन्होंने देश में सफल परमाणु परीक्षण किया, हमने उनका सम्मान किया।
 गुरूग्राम में हुए छात्र की हत्या के मामले पर डिप्टी सीएम ने कहा कि हमारी सरकार कुछ नियम बनाने जा रही है फिलहाल ऐसे की कोई घटना घटती है तो उसकी जिम्मेदारी स्कूल के प्रबंधको की होगी।
विकास कार्यो में बजट की कमी सामने आने के बारे उन्होने सफाई देते हुए कहा कि यह रोना शासन प्रशासन की तरफ से नही है। उन्होने कहा कि हमले फिजुल खर्ची और भ्रष्टाचार को रोककर किसानो का कर्जा माफ किया है। बालू के बढ़े दामो के बारे में कहा कि 15 जून से लेकर 15 सिम्बर तक बालू का खनन नही होता है जिसके कारण दामों उछाल आता है। इस दरम्यान उन्होने भाजपा के कार्यकाल में कानून व्यवस्था का राज कायम होने की बात कही है।

No comments:

Post a Comment