menubar

breaking news

Wednesday, September 27, 2017

आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने काम बन्द कर दसवें दिन हजारों की संख्या में किया विरोध प्रदर्शन

जौनपुर। आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ का कार्य बहिस्कार हड़ताल यथावत जारी रहा। बड़ी संख्या में आगनबाड़ी, सहायिका, कर्मचारी कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्र होकर जलालपुर ब्लाक अध्यक्ष मनोरमा सिंह की अध्यक्षता में विशाल सभा हुयी। सभा को संबोधित करते हुए संघ की जिलाध्यक्ष सरिता सिंह ने 15 सूत्री मांगों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यदि उ0प्र0 सरकार हमारी मांगों को शीघ्र नही मांगती तो हम कलेक्ट्रेट से लेकर लखनऊ विधानसभा तक प्रदर्शन करेंगे। इससे जनता को जो परेशानी होगी उसका संपुर्ण उत्तरदायित्व सरकार की होगी।
सभा का सम्बोधित करते हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद राकेश कुमार श्रीवास्तव ने 15 सूत्री मांगो का समर्थन करते हुए हर तरह से समर्थन देने की घोषणा किया। सभा को परिषद के संरक्षक सीवी सिंह ने संबोधित करते हुए जिला प्रशासंन को आगंनबाडी़ कर्मचारी के आंन्दोलन से छेड़छाड़ करने पर जिले में संम्पुर्ण कर्मचारियों को हड़ताल पर जाने की चेतावनी दिया। परिषद के जिलामंत्री चन्द्रशेखर सिंह, अशोक, कोषाध्यक्ष विनोद सिंह, सम्प्रेक्षक सभाजीत यादव ने भी संबोधित किया।
सभा को शिक्षामित्र संगठन के जिलाध्यक्ष संदीप यादव एवं ग्राम रोजगार सेवक संघ के जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनरायन चौरसिया अपना समर्थन देते हुए मांगों को पूरा कराने में हर तरह के संर्घष का एलान किया। कलेक्ट्रेट बार एसोसिएसन एवं दीवनी बार एसोसिंएसन के अध्यक्ष ने भी अपना समर्थन देने की घोषणा किया।
सभा को आगनबाड़ी संघ के विभिन्न ब्लाकों के अध्यक्ष एवं मंत्री ने भी संबोधित किया। मुख्य रूप से कृष्णा सिंह, नीलम श्रीवास्तव, पुष्पा यादव, रेखा मौर्या, शांति सिंह, नूरसबा, सगीता, सीता यादव, रेनू पाण्डेय, माधुरी सोनिया, कलावती, मनोरमा सिंह, सुमन सिंह, प्रतिभा सिंह, रेखा मौर्या, मीना यादव, सुशीला, रेखा राय, शान्ति, गीता सोनकर, अर्चना सोनकर, चन्द्रकला, छाया यादव, मीरा सिंह, आशा सिंह, कंचन सिंह, नीलम, बन्दना आदि उपस्थित रही।
सभा में संगठन के जिलामंत्री मिनाक्षी शुक्ला ने विभाग के कार्यक्रम अधिकारी द्वारा संगठन के संघर्ष को प्रभावित करने एवं जिला प्रशासन को सही तथ्यों से अवगत न कराने के कारण मा. उच्च न्यायालय के आदेश के विरूद्व बी.एल.ओ. ड्युटी लगाने के विरूद्व मा. उच्च न्यायलय में अवमानना वाद संस्थित किये जाने की घोषणा किया। सभी आगंनबाडी कर्मचारियों से बिना भय के हड़ताल को सफल बनाने की अपील किया। सभा का संचालन मिनाक्षी शुक्ला ने किया। 

No comments:

Post a Comment