menubar

breaking news

Monday, September 25, 2017

घर-घर जाकर बीएलओ सर्वेक्षण का करेंगे कार्य - जिलाधिकारी

vijay pratapजौनपुर। आज पूर्वान्ह कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में राज्य निर्वाचन आयुक्त उ0प्र0 लखनऊ के निर्देेशानुसार नगरीय निकायों की निर्वाचन नामावली का वृहद पुनरीक्षण कार्यक्रम के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुयी।  जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया कि 25 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक घर-घर जाकर बीएलओ सर्वेक्षण का कार्य करेगें। ड्राफ्ट नामावलीयों की कम्प्युटरीकृत पाण्डुलिपि 8 अक्टूबर तक, 9 अक्टूबर को ड्राफ्ट नामावलीयों का प्रकाशन, ड्राफ्ट के रूप में प्रकाशित निर्वाचन नामावली का निरीक्षण, दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करना एवं उसका निस्तारण 15 अक्टूबर तक किया जायेगा। दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करना एवं उसका निस्तारण के उपरान्त 17 अक्टूबर तक पूरक सूचियों की पाण्डुलिपियों की तैयारी तथा मूल सूची में यथास्थान समाहित करने की कार्यवाही 18 अक्टूबर को अन्तिम रूप से तैयार निर्वाचक नामावलियों का प्रकाशन जनसामान्य के लिए किया जायेगा। 
जिलाधिकारी ने तहसील सदर के बीएलओ के कार्यो की समीक्षा किया जिसमे उपजिलाधिकारी सदर प्रियंका  प्रियदर्शनी ने बताया कि 124 आगनबाडी नगरपालिका जौनपुर में बीएलओ के रूप में तैनात की गयी है जिसमे ज्यादातर अनुपस्थित है। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित आगनबाडी़यों को सचेत किया कि चुनाव कार्य में बाधा डालने वालों के खिलाफ 26 सितम्बर को 4 बजे प्रेक्षागृह में समीक्षा बैठक में न पहुचंने पर उपजिलाधिकारी सदर/जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी।  
अपर जिलाधिकारी आर.पी मिश्र ने सभी सुपरवाइजर एवं बीएलओ के कार्यो की समीक्षा किया तथा निर्देशित किया कि चुनाव आयुक्त के निर्देशानुसार पूरी ईमानदारी एवं निष्पक्षता के साथ कार्य करे। उन्होने बताया कि सर्वेक्षण में किसी दशा में पात्र व्यक्ति का नाम जोड़ा जाय अपात्र व्यक्ति का नाम सूची से निकाला जाय। उपजिलाधिकारी सदर प्रियंका प्रियदर्शनी, तहसीलदार सदर चन्द्रेश कुमार सिंह, रजिस्ट्रार कानूनगो विन्देश्वरी प्रसाद पाण्डेय ने विस्तार से चुनाव के सम्बंध में जानकारी दिया। इस अवसर पर सहायक निर्वाचन अधिकारी इन्द्रदेव यादव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहेे। 

No comments:

Post a Comment