menubar

breaking news

Thursday, September 7, 2017

एक बार फिर बड़ा रेल हादसा होते होते टला, आगरा-दिल्ली पैसेंजर का इंजन ट्रैक पर गिरे मालगाड़ी के गेट पर चढ़ा

Image result for IMAGES OF tren ki patriआगरा। एक बार फिर बड़ा रेल हादसा होते होते टल गया। आगरा-दिल्ली पैसेंजर मथुरा के फरह में हादसे का शिकार होने से बच गई। पैसेंजर ट्रेन का इंजन ट्रैक पर गिरे मालगाड़ी के गेट पर चढ़ गया और करीब पचास मीटर तक गेट को खींचते ले गया। इससे रेल लाइन से स्लीपर उखड़ गए और सिग्नल प्वाइंट भी टूट गया। पैसेंजर ट्रेन भी पांच मिनट तक खड़ी रही, बाद में उसे रवाना किया गया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आगरा से चलकर नई दिल्ली जाने वाली पैसेंजर ट्रेन आगरा से करीब 11 बजे दिल्ली के लिए चली थी, करीब पंद्रह मिनट में ट्रेन फरह स्टेशन पर पहुंच गई। फरह स्टेशन से जैसे ही ट्रेन निकलकर गेट संख्या 521 पर पहुंची तभी सामने से दूसरी लाइन पर मालगाड़ी आ रही थी। अचानक मालगाड़ी के एक डिब्बे का गेट टूटकर उस लाइन पर गिर गया जिससे पैसेंजर ट्रेन गुजर रही थी। पैसेंजर के चालक ने जब देखा कि लाइन पर कुछ पड़ा है तो उसने ट्रेन को रोकने के काफी प्रयास किए लेकिन ट्रेन रुक नहीं पाई और इंजन गेट पर चढ़ गया और गेट को खींचते हुए काफी दूर तक ले गया। इससे रेलवे लाइन के स्लीपर भी उखड़ गए। सिग्नल का वायर प्वाइंट भी टूट गया। चालक ने ट्रेन को रोक लिया और तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी।
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची जीआरपी आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी। जब ट्रेन में सवार यात्रियों को इसकी जानकारी हुई तो सभी घबरा गए। डीआरएम के पीआरओ ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है। 

No comments:

Post a Comment