menubar

breaking news

Tuesday, September 12, 2017

7 आरोपियों के विरुद्ध जमीन के धोखाधड़ी के मामले में मुकदमा पंजीकृत

जौनपुर। सिटी कोतवाली में आज जमीन सम्बन्धी मामले को लेकर सात लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत किया गया। इस पूरे मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गयी है। 
सिटी कोतवाली पुलिस ने राजेश सिंह की तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध भा० द० वि० की धारा 419/420/467/468 का अभियोग पंजीकृत किया गया। 
बताते चलें कि वादी राजेश सिंह जो मूलतः केराकत तहँ क्षेत्र के अजोरपुर गाँव के निवासी हैं जो शहर के ढालगढ़ मोहल्ले में प्रवास करते हैं, उन्होंने बीते 29 अगस्त को सिटी कोतवाली में तहरीर दिया कि शहर के सद्भावना पुल के समीप इनकी बेशकीमती जमीन है और मैं जमीन की बाउंड्रीवाल कराकर रहता भी हूँ मेरी जमीन को लाइन बाजार थाना क्षेत्र के कन्हईपुर निवासी प्रदीप सिंह पुत्र रामनन्दन सिंह इसे बेचने के फ़िराक में थे, जब इसकी जांचकारी मुझे हुई तो मैंने तत्काल एसडीएम सदर से मिलकर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया। 
जिसपर एसडीएम सदर ने पूरी पत्रावली का अवलोकन किया जिसमें बताते हैं कि उस नंबर की जमीन पर प्रदीप कुमार सिंह का कोई अंश शेष नहीं बचा है, प्रशासनिक स्तर से कार्यवाही के बावजूद भी आरोपी प्रदीप सिंह ने उस जमीन को 29 अगस्त को 6 लोगों को बिक्री कर गया। 
यह पूरा मामला जब वादी ने एसपी के दरबार में पहुंचाया तो एसपी के आदेश पर शहर कोतवाल शशिभूषण राय ने मामले की जांच के उपरान्त आज प्रातः शहर के प्रमुख उद्योगपति प्रदीप सिंह समेत 7 लोगों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। 
इस पूरे मामले को लेकर जबी प्रमुख आरोपी से संपर्क करना चाहा गया तो उससे संपर्क नहीं हो पाया जिससे उनका पक्ष नहीं मिल पाया। 
फिलहाल सही स्थिति तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।  

No comments:

Post a Comment