menubar

breaking news

Friday, September 8, 2017

700 एकड़ में फैले डेरा सच्चा सौदा की तलाशी जारी, दो कमरे सील, 60 कैमरों से तलाशी अभियान की कराई जा रही वीडियोग्राफी

Image result for images of dera sachcha sauda jaanchकंप्यूटर, हार्ड डिस्क और पुरानी करेंसी बरामद 
नई दिल्ली। कोर्ट कमिश्नर अनिल कुमार पवार सुरक्षाबलों के साथ करीब 700 एकड़ में फैले डेरा सच्चा सौदा की तलाशी के लिए हेडक्वार्टर के अंदर पहुंच चुके हैं, तलाशी चल रही है। 
तलाशी के दौरान हिंसा की संभावना के चलते 41 पैरामिलिट्री कंपनियां, 4 आर्मी की टुकड़ियां, 4 जिलों की पुलिस और एक डॉग स्क्वॉड मौजूद है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिरसा डेरा सच्चा सौदा की तलाशी के दौरान दो कमरे सील किए गए हैं। वहीं कुछ कंप्यूटर और हार्ड डिस्क मिली हैं, जिन्हें कब्जे में ले लिया गया है, पुरानी करेंसी भी बरामद हुई है।
तीन जेसीबी मशीने, फायर बिग्रेड और बम निरोधक दस्ता भी डेरे में मौजूद है। ताला तोड़ने के लिए लुहार भी साथ लिए गए हैं, वहीं 60 कैमरों से तलाशी अभियान की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। 
सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया है, जिसमें तलाशी पूरी होने तक कोई राहत नहीं दी जाएगी। पांच हजार जवानों की तैनाती की गयी है। सिरसा में डेरे के आसपास सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मौके पर निगरानी के लिए नियुक्त कोर्ट कमिश्नर मौजूद हैं। सर्च अभियान के दौरान डेरे को 10 जोन में बांटा गया है। 

No comments:

Post a Comment