menubar

breaking news

Friday, September 15, 2017

सुसाइड गेम ब्लू व्हेल को खेलने वाले 30 छात्रों के पास से ब्लेड और धारदार चीजें बरामद

Image result for images of blue whale gameनई दिल्ली। चर्चित ब्लू व्हेल गेम के कारण छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में 30 छात्रों के पास से ब्लेड और दूसरी धारदार चीजें बरामद किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां कई स्कूली छात्रों को ब्लू व्हेल गेम की लत लग गई है। पुलिस ने करीब 30 छात्रों को इसके चंगुल से बचाया है। स्कूल प्रशासन ने इन सभी छात्रों के पास ब्लेड और दूसरी धारदार चीजें बरामद की हैं। छात्रों ने ये सभी चीजें चैलेंज को पूरा करने के लिए एकत्रित की हुई थीं। 
सूत्रों की मानें तो एएसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि सभी छात्रों को काउंसिलिंग के लिए भेज दिया गया है। पल्लव ने बताया कि ब्लू व्हेल खेलने वाले सभी बच्चों में इसका भ्रम था कि उनकी निजी परेशानियां इससे हल हो सकती हैं और इसी वजह से वे इसे खेल रहे थे। छात्रों ने पुलिस को अपनी परेशानियां भी बताई। एक छात्र को लगता था कि गेम को खेलने से उसके पिता शराब छोड़ देंगे। वहीं एक छात्रा जल्द शादी के विरोध में इसे खेलने लगी थी। एएसपी का मानना है कि बच्चों को गेम के बारे में इंटरनेट और अखबारों से जानकारी मिली है।
बता दें कि इस गेम को खेलने की सनक में देशभर में कई युवा अपनी जान गंवा चुके हैं। हाल ही में तमिलनाडु के मदुरै में एक 19 साल के लड़के का शव घर में पंखे से लटका मिला था। रूस से शुरू हुई इस गेम में खुद को नुकसान पहुंचाकर ही टास्क पूरे होते हैं, जिसके करीब 50 लेवल हैं। हर लेवल पर किया गया प्रयास प्रूफ के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है और उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया जाता है।

No comments:

Post a Comment