menubar

breaking news

Saturday, September 30, 2017

बीएचयू में नए वीसी की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी, 29 अक्टूबर है अंतिम तारीख

Image result for images of bhuवाराणसी। बीएचयू में छात्रा के साथ हुए छेड़छाड़ की घटना के बाद हुए विवाद के बीच नए कुलपति की तलाश शुरू हो गई है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देश के तहत बीएचयू की वेबसाइट पर कुलपति पद के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है।
सूत्रों के मुताबिक वीसी की नियुक्ति के लिए योग्यता विश्वविद्यालय प्रणाली में प्रोफेसर या शोध या प्रशासनिक संगठन में समान पद के रूप में कम से कम 10 वर्षों का अनुभव रखा गया है। वीसी पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 अक्टूबर है और इसी तारीख तक आवेदक की अधिकतम उम्र 67 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
22 सितंबर को एक छात्रा के साथ छेड़खानी की घटना के बाद हुए छात्राओं के तेज विरोध प्रदर्शन से विश्वविद्यालय के वीसी जीसी त्रिपाठी सवालिया घेरे में आ गए हैं। बीएचयू वीसी के खिलाफ वाराणसी से लेकर दिल्ली तक विरोध प्रदर्शन हुए।
मालूम हो कि मौजूदा कुलपति प्रोफेसर जीसी त्रिपाठी 27 नवम्बर को सेवानिवृत भी हो रहे हैं। कैंपस में विरोध प्रदर्शन के बाद छात्राओं के ऊपर हुए लाठीचार्ज से वीसी चौतरफा घिर चुके हैं। इससे पहले ओ.एन. सिंह ने बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर पद से इस्तीफा दिया था। चीफ प्रॉक्टर ओ. एन. सिंह ने नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए वीसी को अपना इस्तीफा दे दिया था।

No comments:

Post a Comment