menubar

breaking news

Friday, September 22, 2017

पीएम मोदी आज पहुंचेंगे वाराणसी, करेंगे 17 परियोजनाओं का लोकार्पण व आधा दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास

Image result for pics of pm modiनई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वारणसी के दो दिवसीय दौरे पर जाकर वहा करोड़ों रुपये की 17 परियोजनाओं का लोकार्पण और आधा दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में अपरान्ह 3.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी और वडोदरा के बीच चलने वाली महामना एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह तीसरी महामना एक्सप्रेस होगी। इस दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल गुजरात में वडोदरा स्टेशन पर व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा सूरत रेलवे स्टेशन पर उपस्थित रहेंगे। अपनी पहली यात्रा में यह रेलगाड़ी वडोदरा-वाराणसी स्पेशल ट्रेन के नाम से चलेगी और वडोदरा से शुक्रवार को प्रस्थान करके शनिवार को वाराणसी पहुंचेगी।
सूत्रों की माने तो पीएम मोदी 22 को गंगा नदी पर बने घाट और बलुआ पुल का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही रमना एसटीपी और अमृत योजना 50,000 नए घरों तक सीवरेज और पेयजल कनेक्शन संबंधी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे और बड़ा लालपुर में ट्रेड फैसिलिटी सेंटर का उद्घाटन करेंगे और आराजी लाइन के शहंशाहपुर में पशुधन मेला प्रदर्शनी में शिरकत करेंगे।
दौरे के दूसरे दिन मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना और ऋण मोचन के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी दौरे पर अल्पसंख्यक महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम कर सकते हैं।
उस दिन अल्पसंख्यक महिलाओं को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचाने का जिम्मा मदरसों को दिया गया है। 23 सितंबर को प्रधानमंत्री वाराणसी से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है। 

No comments:

Post a Comment