menubar

breaking news

Monday, August 21, 2017

जल्द ही जवानों की भर्ती के लिए नियमों में किया जाएगा बदलाव - गृह मंत्री राजनाथ सिंह

Image result for images of rajnath singhनई दिल्ली। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश चीन भारत के साथ डोकलाम सहित अन्य विवादों को खत्म करने के लिए अपनी तरफ से सकारात्मक पहल करेगा। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया में कौन सी ताकत है जो भारत की ओर आंखें उठाकर देखेगा। हमारे जवान हिम्मती हैं, इनके रहते दुनिया की कोई ताकत आंखें नहीं उठा सकता है। 
उन्होंने भारत और चीन के बीच जारी डोकलाम विवाद पर कहा कि डोकलाम में भारत और चीन मिलकर समाधान निकालेंगे, हमने कभी आक्रमण नहीं किया है। हमारे जवान देश की सुरक्षा की खातिर दमखम दिखाते हैं।
राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन के साथ सारे विवाद जल्द सुलझ जाएंगे। युद्ध की आशंका को दरकिनार करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में जल्द ही शांति कायम होगी। वहीं उन्होंने आईटीबीपी के अधिकारियों और जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द ही जवानों की भर्ती के लिए नियमों में बदलाव किया जाएगा। इसके लिए गृह सचिव को फाइल क्लियर करने के लिए कहा जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जवानों और अधिकारियों का प्रमोशन करने में किसी तरह की कोई देरी नहीं की जाएगी। 
राजनाथ ने कहा कि 15 अगस्त को लद्दाख झील के किनारे चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की थी। भारतीय जवानों ने जब उन्हें ऐसा करने से रोका तो दोनों के बीच झड़प हो गई थी। भारत के जवानों ने चीनी सैनिकों को उनकी सीमा में वापस भेज दिया था।  

No comments:

Post a Comment