menubar

breaking news

Friday, August 25, 2017

राम रहीम को रेप केस में दोषी ठहराने पर भड़के समर्थक, स्टेशन फूंके, मीडियाकर्मियों पर हमला

After baba ram rahim verdict supporter creates ruckusनई दिल्ली। डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम को साध्वी से रेप केस में दोषी ठहराने के बाद पंचकूला और उससे जुड़े इलाकों में डेरा समर्थकों का उपद्रव शुरू हो गया है। फैसले के बाद बेकाबू हुए समर्थकों ने पत्‍थरों और लाठी-डंडों से मीडिया और सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया है। पंचकूला में फायरिंग में तीन लोग जख्मी हो गए हैं जिन्हे इलाज हेतु अस्पताल ले जाया जा रहा है। सेक्टर 5 में कई जगह आगजनी की खबर है, वहीं मानसा में बिजली ग्रिड को आग लगाई गई।
सूत्रों के अनुसार जैसे ही अदालत ने फैसला सुनाया और इसकी खबर उनके समर्थकों तक पहुंची उन्होंने बवाल शुरू कर दिया। समर्थकों का पहला गुस्सा मीडिया पर फूटा और कोर्ट के बाहर मामले की कवरेज के लिए जमा न्यूज चैनलों के पत्रकारों और उनकी ओबी वैन पर हमला किया गया। समर्थकों ने मीडियाकर्मियों पर पथराव किया और दो चैनलों की ओबी वैन को आग के हवाले कर दिया गया। इस दौरान समर्थकों के उपद्रव के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने बवाल कर रहे समर्थकों पर आंसू गैस के गोले दागे हैं लेकिन उसका बहुत ज्यादा असर उपद्रवियों पर नहीं पड़ रहा है।
बवाल सिर्फ कोर्ट परिसर के आसपास ही सीमित नहीं रहा, पंजाब और हरियाणा के कई अन्य इलाकों में भी जमकर बवाल किया गया। पंजाब के मनोट और मनसा रेलवे स्टेशनों को आग के हवाले कर दिया गया। पंचकूला होते हुए शिमला जा रही रोडवेज की बसों पर भी पथराव किया गया। हालात की गंभीरता को देखते हुए पंचकूला और उसके आसपास के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।
बताया जा रहा है कि पंजाब के बठिंडा, मनसा और फिरोजपुर में भी कर्फ्यू लगाया गया है। हालात पर काबू करने के लिए पुलिस डेरा समर्थकों पर लाठीचार्ज करके पीछे हटाने का प्रयास कर रही है, उन पर आंसू गैस के गोलों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। हालांकि सुरक्षाबलों की तमाम कवायदों का डेरा समर्थकों पर कोई खास असर नहीं हो रहा है।

No comments:

Post a Comment