menubar

breaking news

Saturday, August 26, 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में किया बाढ़ का हवाई सर्वे, बाढ़ पीड़ितों को वितरण की राहत सामग्री

आजमगढ़। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद में बाढ़ का हवाई सर्वे किया, इसके  बाद रौनापार के राजकीय गंगा गौरी डिग्री कालेज में उनका हेलीकाप्टर लैण्ड हुआ। 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण किया। 
सूत्रों के मुताबिक बाढ़ पीड़ितों को दी जाने वाली राहत सामग्री में 16 सामान रखे गए थे, जिसमें खाने पीने के सामान, दवा आदि था। सीएम योगी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सब का मानना है कि प्राकृतिक आपदा को तात्कालिक तौर पर रोक नहीं सकते लेकिन आपदा के कारण होने वाली जनधन की हानि पहले से ही बचाव और राहत कार्य की तैयारी के साथ निस्प्रभावी अवश्य कर सकते हैं। 
व्यापक जनधन की हानि को रोक सकते हैं, नेपाल से आने वाले उस अतिवृष्टि के कारण नदियों में आई बाढ़ से पूरी तरह प्रभावित थे। हम लोगों ने कोशिश किया की तत्काल सभी बाढ़ पीड़ितों तक राहत सामग्री पहुंच जाए, कोई यह अपेक्षा नहीं करता था की इतनी ज्यादा बाढ़ आएगी, लेकिन बाढ़ आई और राहत कार्य भी उसी तीब्रता के साथ प्रारम्भ किया गया है। 
सीएम ने कहा की यह भी व्यवस्था की जा रही की फसल को होने वाले नुकसान का सर्वे करा त्तकाल उस के मुआवजे की कार्यवाही भी प्रारम्भ होनी चाहिए। लघु और सीमान्त किसान जिन पर फसली कर्ज होगा सितम्बर प्रथम सप्ताह में उन किसानों की फसली त्रृण माफ करने की भी कार्यवाही सम्पन्न होगी। 

No comments:

Post a Comment