menubar

breaking news

Thursday, August 3, 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसजीपीजीआई में आईसोलेशन वार्ड बनाये जाने की दी सौगात

Image result for images of cm yogiलखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बढ़ते स्वाइन फ्लू के खतरों के मद्देनजर संजय गांधी पीजीआई में आईसोलेशन वार्ड बनाये जाने की सौगात दी है। यहां स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए 12 बेड की हाई डिपेंडेंसी यूनिट (एचडीयू) बनेगी। इसमें वेंटीलेटर भी होंगे। अभी सिर्फ पांच बेड पर ही स्वाइन फ्लू के मरीजों को भर्ती करने की सुविधा एसजीपीजीआई में है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा अनिता भटनागर जैन एसजीपीजीआई पहुंचे थे।
मुख्यमंत्री ने स्वाइन फ्लू के मरीजों और इलाज की सुविधाओं के बारे में जानकारी मांगी। इस पर उन्हें रिसेप्शन के सामने स्थित पुरानी कैंटीन की जगह पर स्वाइन फ्लू वार्ड बनाने के प्रस्ताव की जानकारी निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने दी। उन्हें बताया कि अस्पताल भवन से अलग आइसोलेशन वार्ड (पृथक) बनाने की जरूरत है। सीएम ने 500 बेड के विस्तार पर भी सहमति जताई है। इससे वहां बेड की संख्या बढ़कर 1450 से अधिक हो जाएगी।
सीएम ने 12 बेड की वेंटीलेटरयुक्त हाई डिपेंडेंसी यूनिट 15 दिन के अंदर तैयार कराने के निर्देश दिए। प्रो. राकेश कपूर ने बताया कि सेंट्रल एयरकंडीशन सिस्टम से अलग होने के कारण आइसोलेशन वार्ड बनाना सुरक्षित रहेगा। इससे अस्पताल के अन्य मरीजों और तीमारदारों में संक्रमण की आशंका नहीं रहेगी।
इसके बाद उन्हें बी ब्लॉक में बने पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के छह बेड के आईसीयू ले जाया गया। वहां हेड डॉ. आलोक नाथ और डॉ. जिया हाशिम ने उन्हें सुविधाओं की जानकारी दी।

No comments:

Post a Comment