menubar

breaking news

Sunday, August 20, 2017

डीएम ने सभी ई.ओ. को स्वच्छ भारत मिशन के तहत लक्ष्य के सापेक्ष शतप्रतिशत कार्य कराने का दिया`निर्देश

vptजौनपुर। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र की अध्यक्षता में आज दोपहर कैम्प कार्यालय पर में नगर निकाय के अधिशासी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गयी। जिलाधिकारी ने सभी ई.ओ. को स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर के वार्डों लक्ष्य के सापेक्ष शतप्रतिशत कराने का निर्देश दिया। नगरपालिका जौनपुर में 31 में से 18 वार्डो में, शाहगंज 25 में से 5 वार्डों में, मुंगराबादशाहपुर 25 में से 3 वार्डों में, नगरपंचायत जफराबाद में 10 में से 1 वार्ड, मड़ियाहूं 15 में से 1 वार्ड, मछलीशहर 15 में से 4 वार्डों, खेतासराय 13 में 3 वार्डों, केराकत 11 में से 3 वार्ड, बदलापुर में 15 में से शून्य की प्रगति की जानकारी देने पर नाराजगी व्यक्त किया तथा सभी को शतप्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसी प्रकार व्यक्तिगत शौंचालय के निर्माण की भी समीक्षा किया तथा सभी को लक्ष्य न पूर्ण करने के लिए चेतावनी जारी करने का निर्देश सीआरओ रामआसरे सिंह को दिया।
सामुदायिक/सार्वजनिक शौंचालयों की प्रगति न करने पर सचेत किया। सालिड वेस्ट मैनेजमेण्ट के लिए जौनपुर एवं मुंगराबादशाहपुर को छोड़कर अन्य ईओ को एसडीएम से सम्पर्क कर जीमन उपलब्ध कराकर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सभी ई.ओ. को डोर टू डोर कूड़ा संग्रहण, राज्य वित्त आयोग एवं अवस्थापना विकास निधि से कराये गये विकास कार्यो को 30 सितम्बर तक शतप्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया। नगर क्षेत्र में नगर मजिस्ट्रेट एवं अन्य संबंधित उप जिलाधिकारी पीडब्ल्यूडी अधिकारी के साथ कराये गये कार्यो की गुणवत्ता की जाॅच कर रिपोर्ट दें। नगरीय जल निकासी योजना के लिए कार्यदायी संस्था जलनिगम एवं ईओ नगरपालिका के साथ बैठक कराने का निर्देश सीआरओ को दिया। अभिनव योजना के तहत रामघाट पचहटिया में सड़क, शवदाहगृह स्थल, नाला-नाली, घाट, सीढ़ी, बाउण्ड्रीवाल, विद्युतीकरण आदि के कार्य 50 प्रतिशत पूर्ण कराये गये है। 
जिलाधिकारी ने सभी ईओ को जापानी बुखार के लिए फांगिंग, एण्टी लावा का छिडकाव, निरंतर सफाई,सीटीपीटी योजना, जलनिकासी, यातायात,अतिक्रमण, नाली निर्माण, इण्टरलाकिंग, सड़को पर कूड़ा न रखा जाय, 31 अगस्त तक परिवर्तन दिखाई पड़ना चाहिए। आयुक्त वाराणसी मण्डल के निर्देशानुसार पालथिन जब्ती का आदेश 2016 का कड़ाई से पालन किया जाय तथा प्रतिदिन कैम्प कार्यालय को रिपोर्ट प्रेषित की जाय। इसी प्रकार जिला अभिहित अधिकारी द्वारा फूड सेम्पुलिंग की कार्यवाही की रिपोर्ट भी प्रेषित की जाय। प्रथम पाली में सफाई अभियान द्वितीय पाली में अतिक्रमण अभियान चलाया जाय। पशुपालक (तबेले वाले) को नगर सीमा से बाहर किया जाय। जिलाधिकारी ने 5 सितम्बर को पुनः नगर निकास की समीक्षा बैठक करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि वित्तीय एवं कार्य प्रगति रिपोर्ट अलग-अलग प्रस्तुत किया जाय। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी रामआसरे सिंह, उप जिलाधिकारी सदर प्रियंका प्रियदर्शिनी, ई.ओ. नगरपालिका कृष्ण चन्द सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment