menubar

breaking news

Monday, August 28, 2017

श्रमजीवी एक्सप्रेस बम विस्फोट मामले के दो आरोपी आतंकी पेश

जौनपुर। श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन बम विस्फोट कांड के मामले में आतंकी आरोपी हिलाल उर्फ हिलालुद्दीन व नफीकुल विश्वास को पुलिस सुरक्षा के बीच जिला कारागर से लाकर आज एडीजे प्रथम एम पी सिंह की अदालत में पेश किया गया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज मामले में बहस होनी थी किन्तु दोनो आरोपियों ने कोर्ट से आग्रह किया कि समझने के लिये कुछ समय दिया जाय और कुछ कागजात दाखिल करना है जिसे संज्ञान में लेते हुए न्यायाधीश ने मामले में बहस हेतु 18 सितम्बर की तिथि नियत की।
बता दें कि पटना से दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस के साधारण बोगी में 28 जुलाई 2005  की शाम सवा पांच बजे हरपाल गंज रेलवे स्टेशन के निकट हरिहरपुर रेलवे क्रासिंग के पास जोर से बम धमाका हुआ था जिसमे 12 यात्रियों की मौत व 14 गम्भीर रूप से घायल हो गए थे। चारो तरफ अफरा तफरी और आतंक का माहौल व्याप्त हो गया था।
इस मामले में आतंकी आरोपी मोहमद आलमगीर उर्फ रोनी तथा ओबेदुर्र्रह्मान उर्फ बाबू भाई को घटना कारित करने में दोषी पाते हुए न्यायालय द्वारा पूर्व में फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है। 
इस मामले में बहस के समय आतंकी आरोपी हिलालुद्दीन व नफीकुल विश्वास को अन्य मामले में सुनवाई के लिए हैदरावाद जेल भेज दिया गया था, जिसके कारण इन दोनों के मामले में उस समय फैसला नही हो पाया था।

No comments:

Post a Comment