menubar

breaking news

Wednesday, August 30, 2017

भारी बारिश के चलते मुंबई में स्कूल कॉलेज बंद रखने का ऐलान, तीन की मौत

Image result for images of flood in mumbai
मुंबई। चार दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने मायानगरी मुंबई की तस्वीर बदरंग कर दी है। सड़कों, घरों और रेलवे ट्रैकों पर घुटने से ज्यादा पानी भरा हुआ है, आज भी बारिश के भारी आसार हैं।
सूत्रों के मुताबिक जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, गली मुहल्लों में पानी भरा हुआ है। इस कारण लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। बारिश के कारण विक्रोली के वरसा नगर में दो मंजिला इमारत ढह गई है, इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी है।
बुधवार के लिए सरकार की ओर से स्कूल कॉलेज बंद रखने का ऐलान किया गया है और केवल इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को दफ्तर आने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खुद इस संबंध में अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने लोगों से घर पर रहने की सलाह दी है।
भारी बारिश को देखते हुए राज्य और केंद्र सरकार अलर्ट है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'मुंबई और आस-पास के इलाकों में हो रही भारी बारिश के हालात के बारे में सीएम देवेंद्र फणनवीस से बात की।' उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार राज्य में भारी बारिश के कारण पैदा हुए हालातों पर महाराष्ट्र सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाती है।

No comments:

Post a Comment