menubar

breaking news

Sunday, August 20, 2017

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा - सीआरबी शाम तक जांच कर बताए मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे का जिम्मेदार कौन?

Image result for images of rel mantri suresh prabhuनई दिल्ली। मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे को लेकर चौतरफा हमलों से घिरे रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन (सीआरबी) को आज शाम तक जांच करके यह बताने के लिए कहा है कि आखिर इस हादसे के लिए जिम्मेदार कौन है ? वहीं दूसरी तरफ इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया है कि बोर्ड के द्वारा की जा रही कार्यवाही में नरमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीआरबी को आज शाम तक प्रथम दृष्टया सबूत के आधार पर जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए है कि इस हादसे के लिए जिम्मेदार कौन है ?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर रेल हादसे में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 A (लापरवाही के हुई मौत) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। 
इससे पहले सुरेश प्रभु ने मुजफ्फरनगर रेल हादसे को लेकर ट्वीट करते हुए बताया कि रिस्टोरेशन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता वाला है। इसके अलावा घायल लोगों के लिए हर संभव चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित की जा रही है।
खतौली में ट्रेन हादसे के बाद शनिवार रात में मौके पर पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने हादसे की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए। वहीं रेलवे के अफसर पूरे मामले को दबाने में लगे रहे। अफसरों ने रेल राज्यमंत्री और अन्य नेताओं को भी गुमराह किया और उस टूटी हुई पटरी को नहीं दिखाया, जिसे इस बड़े और गंभीर हादसे की वजह माना जा रहा है।

No comments:

Post a Comment