menubar

breaking news

Wednesday, August 23, 2017

विभिन्न विभागो द्वारा स्टाल लगाकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की दी गयी जानकारी

vijay pratapजौनपुर। विकासखण्ड मड़ियाहू के सभागार में सूचना विभाग द्वारा आयोजित पं.दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष पर तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। आज कार्यक्रम के दूसरे दिन एडीओ एजी विक्रमजीत सरोज ने पंडित जी के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित एवं माल्यर्पण करके शुरूआत किया। 
बीज गोदाम प्रभारी मड़ियाहूं वासूदेव यादव ने पंन्डित जी के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि पंडित जी कहा करते थे कि किसानों की आत्मनिर्भरता लोकतंत्र की आधारशिला है। इसे कायम रखते हुए कृषि पद्वति में खोज तथा सुधार करना उपयुक्त है। श्री यादव ने बताया कि कृषि विभाग में किसानों का पंजीकरण किया जा रहा है जो किसान भाई अभी तक पंजीकरण नही करा पाये है वो जल्द करो ले अन्यथा कृषि विभाग की किसी भी सुविधा लेने से वंचित रह जायेगें। 
डा.रहनुमा खातून चिकित्साधिकारी मड़ियाहू ने बताया कि वी एच एन डी पर प्रत्येक शनिवार को सभी गर्भवती महिला की जाॅच ,टीकाकरण और 0 से 5 साल तक के बच्चों का टीकाकरण, विटामिन ए का घोल दिया जा रहा है। डा. साहब ने बताया कि राष्टीªय बाल स्वास्थय के कार्यक्रम के तहत 0 से 19 वर्ष तक  के बच्चों का स्वास्थय परीक्षण और सभी स्कूलों पर आयरन एवं एबेन्डाजोल टैबलेट का वितरण  किया जा रहा है।
शेषनरायण यादव अध्यक्ष प्रधान संघ ने सभागार में उपस्थित लोगो को पंडित जी के विचारो से अवगत कराते हुए बताया कि पंडित जी हमेशा गरीबों एवं किसानों के उत्थान कि लिए तत्पर रहे। पंडित जी एक कुशल राजनेता के साथ-साथ एक अच्छे पत्रकार भी रहे। उन्होने आए हुए लोगो को स्टाल के माध्यम से जानकारी लेने का आग्रह किया।
एनजीओ से आये हुए सुनील कुमार ने मेंले में बोलते हुए कहा कि हम लोग अपने एनजीओ के माध्यम से किसानो को नयी तकनीकी से खेती करने के लिए टेक्निकल सपोर्ट देते है और नयी तकनीकी से खेती करने के लिए बताते है।  
एडीओ एजी विक्रमाजीत सरोज ने विभिन्न विभागो द्वारा लगाये गये स्टालों के माध्यम से समस्त योजनाओं की जानकारी दे रहे कर्मचारियो का स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया। सूचना विभाग द्वारा प्रदर्शनी एवं सोनम सरोज एण्ड पार्टी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा विभिन्न विभागो द्वारा स्टाल लगाकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। 
इस अवसर पर सहदेव यादव एडीओ एसटी,डाॅ0 सौरभ श्रीवास्तव , सहायक विकास अधिकारी राजा बाबू, विनोद चैबे, प्रदर्शनी प्रभारी  के. के यादव, अवनीश यादव,प्रगतिशील किसान जयराम यादव, दयाराम मौर्या बाबूराम, शमसेर, श्रीकान्त एवं विभिन्न विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।  

No comments:

Post a Comment