menubar

breaking news

Friday, August 18, 2017

एसआई और सिपाही को ग्रामीणों ने मार-पीटकर किया घायल

कोटे की चयन प्रक्रिया में गड़बडी का मामला 
जौनपुर। जनपद के खेतासराय थाना क्षेत्र में कोटे की चयन प्रक्रिया में ग्रामीणों ने बात बिगड़ने पर थाने के एक एसआई और सिपाही को मार-पीटकर घायल कर दिया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त मामला विकासखंड सोंधी (शाहगंज) के अंतर्गत ग्राम लतीफपुर द्वितीय का है, जहां का कोटा कई माह पूर्व निरस्त कर अटैच कर दिया गया था। 
ऐसे में ग्रामीणों के आवेदन पर उपजिलाधिकारी शाहगंज के निर्देश पर बैठक पूर्व में की गई जिसमें वोटिंग प्रकिया के पश्चात निष्कर्ष निकला लेकिन एक पक्ष के आरोप के चलते जांचोपरांत आरोप सही पाये जाने पर प्रक्रिया निरस्त कर दी गयी थी। वहीं शुक्रवार को पुनः कोटे के चयन हेतु बैठक की गई जिसमें दो लोग आवेदक थे। वहीँ सुरक्षा व्यवस्था के लिए 100 नंबर सेवा व थाने के एसआई व सिपाही की ड्यूटी लगी थी। वोटिंग प्रक्रिया शुरू हुई सारे लोग एकत्रित थे आपसी सहमति न बन पाने के कारण दोनों पक्ष अलग अलग बैठाया गया, जिसमें कम उम्र के लोगों की छंटाई कर हटाया जा रहा था। 
आरोप है की एक एसआई और सिपाही द्वारा निजी स्वार्थों के चक्कर में कुछ लोगों को कम उम्र बताकर हटा दिया जा रहा था। इस बात से आक्रोशित होकर ग्रामीण वर्दीधारियों के ऊपर टूट पड़े पहले हाथ पैर से मारना शुरू किये इनके बिल्ले भी नोचे इससे भी संतुष्टि नहीं हुई तो बच कर भाग रहे पुलिस पर ईंट पत्थर फेंकने लगे। 
इस घटना में एक एसआई और दो सिपाही को काफी चोट आई। फिलहाल पूरे घटना क्रम में पुलिस धैर्य का परिचय देती रही। 
सूत्रों की मानें तो इस मामले में अभी तक न तो मेडिकल हुआ है न ही कोई मुकदमा पंजीकृत हुआ है।

No comments:

Post a Comment