menubar

breaking news

Sunday, August 6, 2017

एटीएस टीम ने मुजफ्फरनगर से आतंकी अब्दुल्लाह को किया गिरफ्तार

Image result for images of aatanki abdullahलखनऊ। प्रदेश की एटीएस टीम ने मुजफ्फरनगर के चरथावाल इलाके से कथित बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब्दुल्लाह बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी समूह 'अंसारुल्ला बांग्ला टीम' से जुड़ा हुआ है।
सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार वह देवबंद में रहकर बांग्लादेशियों के लिए फर्जी आधार कार्ड, पासपोर्ट और पहचान पत्र संबंधी अन्य दस्तावेज बनवा रहा था।
फिलहाल पुलिस आतंकी से पूछताछ कर रही है जिसमें वह और भी कई बड़े खुलासे कर सकता है। उसकी गतिविधियों से यह तो साफ है कि वह आंतकियों के साथ मिलकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। एटीएस की टीम ने उसके पास से फर्जी पासपोर्ट और अन्य कागजात बरामद किये है।
सूत्रों के मुताबिक आतंकी अब्दुल्ला ने पूछताछ में एटीएस टीम को बताया कि वह नकली आईडी फैजान की मदद से बनाता है, जिस पर देवबंद में फैजान के किराए के कमरे पर दबिश दी गई, लेकिन वह वहां नहीं मिला। कमरे की तलाशी में बांग्ला भाषा में जेहादी साहित्य, बम बनाने की विधि का साहित्य, कलर प्रिंटर, कई नकली आईडी मिले हैं।
यह स्पष्ट हुआ है कि फैजान भी बांग्लादेशी आतंकी है और 'अन्सारुल्ला बांग्ला टीम' से जुड़ा है।
मुजफ्फरनगर के रहने वाले संदिग्ध आतंकी संदीप की गिरफ्तारी के बाद से ही एटीएस सहारनपुर में डेरा डाले हुए थी।
आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर के चरथावल से पकड़ा गया अब्दुल्लाह बांग्लादेश का रहने वाला है। यह वर्ष 2011 से देबवंद में रह रहा था। इसके पास से एटीएस ने फर्जी आईडी, अधिकारियों की मोहरे और पासपोर्ट बरामद किया है। देवबंद में इसका एक साथी फैजान भी रह रहा था, जो बांग्लादेशी है। फैजान के जरिए आतंकियों की फर्जी आईडी तैयार कराता था, इसके आधार पर ही वह आतंकियों को शरण दिलवाता था।  

No comments:

Post a Comment