menubar

breaking news

Saturday, August 19, 2017

गोरखपुर पहुंचे राहुल गांधी, सीएम योगी ने कहा - नहीं बनाना पिकनिक स्पॉट

Image result for images of cm yogi
लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ 'स्‍वच्‍छ यूपी, स्‍वस्‍थ यूपी' अभियान को आगे बढ़ाने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के दौरे पर हैं।
बता दें कि राहुल गांधी आज बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा कर रहे हैं, जिसे लेकर योगी सरकार ने उन पर निशाना साधा। गोरखपुर हॉस्पिटल में हुए मौत के लिए पिछली सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए योगी ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर भी निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में बैठा कोई युवराज पूर्वी यूपी की चुनौतियों को नहीं जान सकता गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट नहीं बनाना है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 12-15 सालों में यूपी के संस्थानों को खुद के हितों के लिए चौपट किया गया है, बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ, लोगों को मूलभूत सुविधाओं से दूर रखा गया।
आज राहुल गांधी गोरखपुर पहुंचने वाले हैं, वह गोरखपुर हादसे के बाद वहां के हालात का जायजा लेने पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह मृतक बच्चों के परिजनों से भी मिलेंगे।
मालूम हो कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक दिन में 30 से अधिक बच्चों की मौत के बाद यूपी सरकार निशाने पर है। गोरखपुर के डीएम की अध्यक्षता में बनी कमेटी भी बच्चों की मौत के लिए ऑक्सीजन की कमी को मुख्य कारण बता चुकी है, हालांकि सरकार अभी तक इस कारण को मानने को तैयार नहीं है।
हादसे के तत्काल बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था। वहीं सपा के एक प्रतिनिंधिमंडल ने भी इस हॉस्पिटल का दौरा किया था।

No comments:

Post a Comment