menubar

breaking news

Tuesday, August 29, 2017

मेजर ध्यानचंद के नाम पर होगा सैफई के स्पोर्ट्स कॉलेज का नाम - सीएम योगी आदित्यनाथ

Image result for images of cm yogi adityanathआईएएस अफसर सुहास एलवाई को दस लाख रुपए देकर किया गया पुरस्कृत
लखनऊ। सीएम योगी आद‌ित्यनाथ ने खेल द‌िवस के मौके पर सैफई के स्पोर्ट्स कॉलेज का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर होने का ऐलान किया। 
बता दें कि सीएम आवास पर आयोज‌ित कार्यक्रम में सीएम ने ख‌िलाड़‌ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा, मेजर ध्यानचंद ने खेल के माध्यम से देश को पहचान दी थी। सैफई के स्पोर्ट्स कॉलेज का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी जनसंख्या की दृष्ट‌ि से ही नहीं राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेल में भी आगे है। देश यूपी की ओर उम्मीद से देख रहा है इसल‌िए युवा मंत्री चेतन चौहान को खेल का व‌िभाग द‌िया। चौहान ने 5 महीने में अच्छा काम क‌िया।
सीएम ने प्रदेश के सर्वोच्च खेल सम्मान लक्ष्मण और रानी लक्ष्मीबाई अवॉर्ड भी बांटे। ये अवार्ड बेहतर प्रदर्शन करने वाले ख‌िलाड़‌ियों को द‌िए गए। समारोह में लखनऊ के लिए पूर्व हॉकी खिलाड़ी रजनीश मिश्रा ने वेटरन वर्ग में लक्ष्मण अवॉर्ड ल‌िया, जबकि महिला वर्ग में श्रेया कुमार को साफ्ट टेनिस के लिए रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड द‌िया गया।
खेल विभाग की ओर से सोमवार को लक्ष्मण और रानी लक्ष्मीबाई अवॉर्ड के लिए वर्ष 2016-17 के लिए 14 खिलाड़ियों की सूची जारी गई, जिसमें तीन खिलाड़ियों को वेटरन वर्ग में पुरस्कृत किया जाएगा। इन सम्मानों के अंतर्गत प्रत्येक को एक कांस्य प्रतिमा के अलावा तीन लाख ग्यारह हजार रुपए दिए जाएंगे।
समारोह में पिछले साल गुवाहाटी (असम) में साउथ एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले पांच ख‌िलाड़ी भी पुरस्कृत हुए। इसके अंतर्गत लखनऊ की इंदु गुप्ता (हैंडबाल- एक लाख रुपए), इलाहाबाद की श्रृष्टि अग्रवाल (हैंडबाल- एक लाख रुपए), देवरिया की मंजुला पाठक (हैंडबाल- एक लाख रुपए), मऊ के सचिन भारद्वाज (हैंडबाल- एक लाख रुपए), मेरठ के उचित शर्मा (वुशू- तीन लाख रुपए) शामिल है।
समारोह में भारतीय महिला क्रिकेट टीम से वर्ल्ड कप खेलने वाली पूनम यादव और दीप्ति शर्मा को भी सरकार की ओर से आठ-आठ रुपए दिए गए। साथ ही पैरा बैडमिंटन में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरने वाले आईएएस अफसर सुहास एलवाई को भी उनकी उपलब्धियों के लिए दस लाख रुपए देकर पुरस्कृत किया गया। 

No comments:

Post a Comment