menubar

breaking news

Saturday, August 19, 2017

स्टाल लगाकर विभिन्न विभागो द्वारा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की दी गयी जानकारी

vijay pratapजौनपुर। विकासखण्ड बक्शा के सभागार में सूचना विभाग द्वारा आयोजित पं.दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष पर तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राजमणि सिंह एवं खण्ड विकास अधिकारी फुलचन्द्र यादव ने दीप प्रज्जवलित एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए कृषि विभाग के तकनीकी सहायक व प्रभारी विषय वस्तु विशेषज्ञ डा.रमेश चन्द्र यादव ने कहा कि आज के किसान अपने फसल की पैदावार अधिक करने के लिए रासायनिक खादो का ज्यादा उपयोग कर रहे है लेकिन किसान भाई उससे होने वाले नुकसान से अनजान है अधिक मात्रा में डाई युरिया के प्रयोग से मृदा बंजर होने लगी है डा. साहब ने इससे बचने का उपाय बताते हुए किसानों को जैविक खाद से खेती करने की सलाह दिया एवं बताया कि इस तरह से उपज बढेगी और हमारी मृदा स्वस्थ रहेगी।
खण्ड विकास अधिकारी अपने संबोधन में पंन्डित जी के जीवनशैली के सम्बध में विस्तार से बताते हुए कहा कि पंडित जी केवल एक नेता एवं समाजसेवक ही नही थे अपितु एक प्रखर लेखक एवं पत्रकार भी थे । उन्हाने बताया कि वे सदैव कतार मे खडे़ सबसे पिछड़े व्यक्ति का विकास हो वह व्यक्ति एक विकसित व्यक्ति के रूप में दिखे। यह तभी संभव है जब प्रत्येक व्यक्ति पंडित जी के दिखाए हुए एकात्मवाद के रास्ते पर चलेगा।
वरिष्ठ भाजपा नेता राजमणि सिंह ने पंडित दीनदयाल के बारे में बोलते हुए कहा कि ऐसे मानव हमेशा समाज की कुरीतियों को दूर करने एवं समाज को विकसित करने का कार्य करते थे जिस रास्ते को हमारे महापुरूष दिखा गये है हम उनके दिखाये हुए रास्ते पर चले तो इन महामानवों के सपनों को साकार कर पाने में सफल रहेंगे तभी हम एकात्मवाद की कल्पना कर सकेंगें। 
मण्डल अध्यक्ष अरूण उपाध्याय ने उपस्थित सभी ग्रामवासियों को कहा कि प्रदर्शनी में लगाये गये स्टाल पर जाकर सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं को जाने एवं लाभ उठायें। भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील कुमार उपाध्याय ने पंडित जी के संबन्ध में बताया कि वे एक छोटे से गाॅव में जन्मे, उनका बाल्यकाल बहुत ही कठिनाईयों में गुजरा, विषम परिस्थिति में भी वे अपने लक्ष्य को नही भूले। किसानों एवं गरीबो को उन्नति के पथ पर अग्रसर करने हेतु कार्य करते रहे। सूचना विभाग द्वारा प्रदर्शनी एवं सोनम सरोज एण्ड पवार्टी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा विभिन्न विभागो द्वारा स्टाल लगाकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। 
इस अवसर पर मण्डल महामंत्री भूपेस सिंह, एडीओ पंचायत रामकृष्ण यादव, एडीओं आईएसबी नवीन चन्द्र श्रीवास्तव, एडीओ एजी चन्द्रिका यादव, के के यादव, अवनीश यादव ,केशरी प्रसाद, महेश तिवारी, प्रधान महेश मौर्या एवं विभिन्न विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।  

No comments:

Post a Comment