menubar

breaking news

Tuesday, August 22, 2017

डीएम ने प्राथमिक विद्यालयों का अधिकारियों के साथ किया औचक निरीक्षण

जौनपुर। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डाॅ0 राजेन्द्र प्रसाद सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी सिरकोनी राजेश गुप्ता के साथ आज प्रातः 8 बजे प्राथमिक विद्यालय/जूनियर हाईस्कूल सुल्तानपुर एवं प्राथमिक विद्यालय जफराबाद का आकस्मिक निरीक्षण किया। 
प्राथमिक विद्यालय सुल्तानपुर में बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कराई जा रही है। प्रधानाध्यापक सरिता सिंह ने बताया कि 259 बच्चों का नामांकन किया गया है जिसमें 197 बच्चे उपस्थित पाये गये। सहायक अध्यापक पवन कुमार सिंह, शेष श्रीवास्तव, विनोद आदि उपस्थित रहे। सभी कक्षों में जाकर जिलाधिकारी ने बच्चों से पढ़ाई के बारे में जानकारी प्राप्त किया। सभी कक्षों में जिलाधिकारी के पहुंचने पर बच्चों ने ‘‘गुड मार्निग सर‘‘ का सम्बोधन किया तथा ए,बी,सी,डी, 9 एवं 19 का पहाड़ा भी सुनाया। 
जुनियर हाई स्कूल में प्रधानाध्यापक आफताब आलम, सहायक अध्यापक अमिता यादव, कुसुम लता चतुर्वेदी, नीरज सिंह उपस्थित रहे एक अध्यापक अवकाश पर रहे। 107 बच्चों में से 83 बच्चे उपस्थित रहे। शिक्षा की गुणवत्ता में काफी कमी पाई गई। जिलाधिकारी ने एक माह में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार न होने पर कार्रवाई की चेतावनी दिया। पूर्व प्रधान डाॅ0 जनार्दन सिंह को जिलाधिकारी ने जू0हा0स्कूल में भी बच्चों को बैठने के लिए डेस्क बेन्च की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।
अभिनव प्राथमिक विद्यालय जफराबाद में 290 बच्चो का नामांकन किया गया है जिसमें 220 बच्चे उपस्थित पाये गए। जिलाधिकारी ने सभी कक्षों में जाकर बच्चों की गुणवत्ता की जानकारी प्राप्त किया। जिलाधिकारी ने सभी अध्यापकों को एक माह में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार न होने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दिया। जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों में मध्यान्ह भोजन बनाने वाली से जानकारी प्राप्त किया। 
प्रधानाध्यापक श्रीमती लीना सिंह, सहायक अध्यापक श्रीमती अन्जू, नीता पाल, विेदिता श्रीवास्तव आदि उपस्थित रही।

No comments:

Post a Comment