menubar

breaking news

Friday, August 18, 2017

बीएसए दफ्तर पर शिक्षामित्रो ने मांगे पूरी न होने पर किया धरना प्रदर्शन

जौनपुर। जनपद के शिक्षामित्रो ने बेसिक शिक्षा विभाग से वार्ता विफल होने के बाद बीएसए कार्यालय पर प्रर्दशन शुरू कर दिया है। ये लोग भगवा वस्त्र धारण कर प्रर्दशन कर रहे है। इन लोगो की मांग है कि केन्द्र और प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट में पुनः याचिका दाखिल करके हम लोगो का सहायक अध्यापक पद पर बहाल कराये या नया कानून बनाकर हम लोगो के साथ इंसाफ करे। 
केसरिया कपड़े पहनकर प्रर्दशन करने के पीछे शिक्षामित्रो ने कहा कि हमारी मांगे पूरी नही हुई तो हम लोगो भी मुख्यमंत्री के तरह सन्यासी हो जायेगे।
मालूम हो कि बीते 26 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रो का समायोजन रद्द करने का आदेश दिया था। उसके बाद शिक्षामित्र सड़क पर उतरकर धरना प्रर्दशन शुरू कर दिया था। बाद में यूपी सरकार द्वारा आश्वासन दिये जाने के बाद धरना प्रर्दशन स्थगित कर दिया था। दो दिन पूर्व बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव से वार्ता विफल होने के बाद एक बार फिर से शिक्षा मित्र आन्दोलन की राह पकड़ लिया है। आज बीएसए कार्यालय पर सैकड़ो शिक्षा मित्र केसरिया कपड़े पहने और सिर पर भगवा गमछा बांधकर जोरदार प्रर्दशन किया। 
भगवा वस्त्र धारण करने के पीछे शिक्षामित्रो ने बताया कि हम लोगो की मांगे नही मानी गयी तो यह भेष पूरे जिले की सड़को पर भ्रमण करेगे इसके बाद भी मेरे साथ इंसाफ नही हुआ तो हम लोग पैदल मार्च करके लखनऊ पहुंचेगे। वही पर हम लोग सार्वजनिक जीवन को त्याग करके सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह सन्यासी हो जायेगे। 

No comments:

Post a Comment