menubar

breaking news

Tuesday, August 29, 2017

भारी बारिश के चलते मुंबई में स्‍कूल-दफ्तर सब बंद, हवाई सेवा प्रभावित

Image result for images of flood in mumbai
नई दिल्ली। मुंबई और थाणे समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में कुछ दिनों से लगातार भारी बारिश जारी है। जिसके चलते महाराष्ट्र सरकार ने आदेश जारी कर सभी कार्यालयों के कर्मचारियों को एहतियातन घर जाने को कहा है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भारी बारिश की वजह से सिग्नल फेल हो गया, जिससे 15 मिनट तक लोकल ट्रेनें प्रभावित रहीं। भारी बारिश की वजह से मुंबई में हाई टाइड और पूरे महाराष्ट्र में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं उत्तरी कोंकन क्षेत्र को विशेष तौर पर हाई अलर्ट पर रखा गया है। एनडीआरएफ की टीम को अलर्ट पर रखा गया है। सड़कों पर ट्रैफिक जाम और कारों की लंबी कतारों ने इंडस्ट्रियल कैपिटल को रेंगने पर मजबूर कर दिया है। मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि अगले 48 घंटे तक सामान्य बारिश के आसार हैं जबकि 24 घंटे तक भारी बारिश जारी रहेगी।
बता दें कि 27 अगस्त को मुंबई 60 मिलीमीटर तक भारी बारिश का गवाह बना, पिछले दिन इस क्षेत्र में 2 से तीन डिजिट तक भारी बारिश रिकॉर्ड की गई।
सोमवार की सुबह 8.30 बजे कोलाबा में सबसे ज्यादा 152 MM बारिश दर्ज की गई। वहीं सांताक्रूज में 152MM और अलीबाग में 161 MM बारिश दर्ज की गई। ये भारी बारिश मारठवाड़ा के क्षेत्र में चक्रवाती मानसून की वजह से हो रही है।

No comments:

Post a Comment