menubar

breaking news

Tuesday, August 29, 2017

प्रदेश की बड़ी खबरें

लखनऊ। योगी सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए समूह 'ख', 'ग' व 'घ' के अराजपत्रित पदों पर भर्ती में इंटरव्यू खत्‍म करने की घोषणा की है। यह बैठक आज शाम को लखनऊ स्थित लोकभवन में हुई और भर्ती में इंटरव्यू खत्म करने का फैसला लिया गया।

लखनऊ। राजधानी के सरोजनीनगर के नादरगंज में मर्चेंट नेवी के अफसर की सड़क हादसे में मौत हो गयी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बाइक खड़े ट्रक में अनियंत्रित हो टकरा गई, जिससे 2 लोग घायल हो गए जिन्हे इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

बहराइच। जनपद के देहात कोतवाली के बेरिया गाँव में 2 बसों की टक्कर में डेढ़ दर्जन यात्री घायल हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक एक बस का ब्रेक फेल होने से यह हादसा हुआ है, जिसमें 14 की हालत गंभीर है जिन्हे इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

लखनऊ। LDA से किराए पर दुकानें लेने वालों को 18% GST देना होगा। एलडीए ने सभी आवंटियों से जीएसटी लेने का निर्णय किया है, जल्द पत्र जारी होगा। फिलहाल LDA दुकानदारों से जीएसटी वसूलेगा, आवासीय मकानों में किराए पर रहने वालों पर बाद में निर्णय लिया जाएगा, किराएदारों को किराए के साथ ही 18 प्रतिशत जीएसटी देना होगा, एलडीए ने करीब दो हजार सम्पत्तियों को किराए पर आवंटित किया है।

लखनऊ। राजधानी में दिव्यांग ने 2 बहनों की पढ़ाई के लिए DIOS से फिर गुहार लगाई है। सूत्रों के मुताबिक 1 माह पहले DIOS के निर्देश पर अग्रसेन में दाखिला मिला था, फीस जमा न होने पर स्कूल ने दोनों बहनों को बाहर कर दिया।

लखनऊ। मेट्रो में नौकरी के नाम पर डेढ़ लाख रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। सूत्रों के मुताबिक पीड़ित ने गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया, ठग पीड़ित को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा था।

जालौन। प्रदेश के आटा थाना क्षेत्र के परासन गांव में प्रसाद खाने से एक दर्जन लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। सभी को इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

इलाहाबाद। जनपद के धूमनगंज थाना क्षेत्र के झलवा इलाके में ट्रिपल आईटी के शोध छात्र ने आत्महत्या कर ली। सूत्रों के मुताबिक छात्र का किराए के कमरे में फंदे से लटकता हुआ शव पाया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु भेजकर मामले की जांच में जुट गयी है। 

इलाहाबाद। जनपद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पत्थर गिरजाघर चौराहे के समीप महिला ने अधिवक्ता और उसके साथियों पर कार में खींचकर रेप के प्रयास का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गयी है।

सीतापुर। जनपद के संदना थाना क्षेत्र के मझिगंवा गाँव में विवाहिता के साथ युवक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने केस दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है।

⁠⁠⁠⁠मेरठ। जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के सोहराब गेट पर BSP के पूर्व मंत्री हाजी याकूब के बेटे की दबंगई का मामला प्रकाश में आया है। व्यापारी से मारपीट, धमकी के मामले को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। दबंगई के मामले में पुलिस शस्त्र लाइसेंस कैंसिल करा चुकी है, पीड़ित के साथ समझौता होने के बाद भी पुलिस कार्यवाही पर अड़ी है।

एटा। जनपद के पिलुआ के पुठिया गांव के समीप एनएच 91 पर खड़े ट्रक में रोडवेज बस घुस गयी, जिससे कन्डक्टर समेत 11 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हे इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

लखनऊ। जौनपुर के डॉक्टर से विधानसभा के सामने टप्पेबाजी का मामला प्रकाश म,में आया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बदमाश गेट के सामने से ही बोलेरो में रखा बैग, रिवाल्वर उड़ा ले गए। सूत्रों के मुताबिक ड्राइवर को रुपए गिरने का झांसा देकर बदमाशों ने बैग उड़ा लिया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर हजरतगंज थाने में FIR दर्ज कर मामले की जांच में जुट गयी है।  

No comments:

Post a Comment