menubar

breaking news

Friday, August 11, 2017

देश के सभी बड़े संवैधानिक पदों पर सामान्य परिवारों के लोग - पीएम मोदी

Image result for images of pm modi aND VENKAIAH NAIDUनई दिल्ली। वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति बनने के बाद राज्यसभा के सभापति के तौर पर पीएम मोदी ने अभिवादन करते हुए कहा कि वे सदन की बारीकियों से परिचित हैं। 
सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि नायडू ने अपने कार्यक्षेत्र का विस्तार किया है। ये ऐसे सभापति है जिनको सदन की कार्यवाही की पूरी जानकारी है। किसान के बेटे हैं, मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला है।
मोदी ने कहा कि आज देश के सभी बड़े संवैधानिक पदों पर सामान्य परिवारों के लोग हैं, जो कि गर्व की बात है।  पीएम ने कहा कि ग्राम सड़क योजना का तोहफा अगर किसी ने दिया है तो फिर वो वेंकैया जी ने दिया है।
इस मौके पर पीएम ने एक शेर से अपने भाषण को समाप्त किया और कहा कि अमल करो ऐसे सदन में, जहां से गुजरे तुम्हारी नजरें, उधर से तुम्हें सलाम आए।
राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम उपराष्ट्रपति से पहले से परिचित हैं। उनसे सदन में लड़ाई और झगड़ा होता रहा है लेकिन सदन के बाहर हमेशा अच्छे माहौल में मुलाकात और बात होती थी। इस सदन में कई ऐसे लोग हैं जो नीचे से ऊपर उठकर के आए हैं। हर पार्टी, आदमी को यहां पर बोलने की आजादी है। पब्लिक के प्रतिनिधि सीधे संसद या फिर विधानसभा में बोल सकते हैं। यह हमारे संविधान की खूबी है।

No comments:

Post a Comment