menubar

breaking news

Friday, August 25, 2017

शहीद दरोगा जे पी सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके घर, परिजनों में कोहराम

जौनपुर। चित्रकूट में डाकुओं से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए जनपद के लाल दरोगा जे पी सिंह का तिरंगे में लिपटा हुआ पार्थिव शरीर आज उनके घर पहुंचते  ही घर में कोहराम मच गया। 
आज सुबह उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने से पहले ADG कानून व्यवस्था आनंद कुमार और बीजेपी के मंत्री महेंद्र नाथ सिंह भी शहीद के घर पहुचकर परिजनों को सांत्वना देते हुए हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया। 
शहीद की पत्नी और दोनों बेटो का रो -रो कर बुरा हाल हो गया। 
मौके पर पहुंचे ADG और मंत्री पुलिस अधीक्षक जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किया। 
शहीद को घर पर ही गार्ड ऑफ़ आनर व राउंड फायरिंग कर सलामी दिया गया। इस समय पूरे गांव के लोगो की आँखे नम हो गयी। सभी उनकी शहादत याद कर उनकी मिलन सारिता की मिशाल दे रहे थे। 
मौके पर ADG ने परिजनों को सरकार द्वारा शहीद परिवार सीएम विशेषाधिकारी कोष से 25 लाख और 25 लाख जिला प्रशासन की तरफ से 25 लाख दिया जाएगा। जिसमें 50 लाख रूपये में से 40 लाख पत्नी को और 10 लाख रूपये माता-पिता को और मृतक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की गयी।
बांदा परिक्षेत्र पुलिस, चित्रकूट परिक्षेत्र, जौनपुर पुलिसकर्मी और लखनऊ पुलिस के सभी कर्मी अपना एक दिन का वेतन देने की घोषणा किया तथा असाधारण पेंशन तहत जेपी सिंह की रिटायरन्मेंट पीरियड तक परिवार को पूरा वेतन दिया जायेगा। 

No comments:

Post a Comment