menubar

breaking news

Thursday, August 3, 2017

पूर्वांचल विश्वविद्यालय में रिक्त पदो पर योग्य शिक्षको की तैनाती करने का डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दिया निर्देश

जौनपुर। प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने आज वीर बहादुर सिंह पूर्वाचंल विश्वविद्यालय में जीएसटी पर आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित किया। इस मौके पर दिनेश शर्मा ने कहा कि जीएसटी देश के लिए वरदान है। यूपी में करोड़ो लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके है। डिप्टी सीएम ने कहा कि टैक्स से सरकार को लाभ मिलेगा, जिससे सरकार देश को विकास के रास्ते पर ले जाने की काम करेगी।
इसके आलावा दिनेश शर्मा ने कुलपति को विश्वविद्यालय में रिक्त पदो पर योग्य शिक्षको की तैनाती करने का निर्देश दिया। उन्होने शिक्षको से अनुरोध किया कि वे ट्रांसफर पोस्टिंग के चक्कर में न पड़े। वे पठन पाठन पर ध्यान देते हुए छात्रो को गुणवक्तायुक्त शिक्षा प्रदान करे।
दिनेश शर्मा ने कहा कि शिक्षा माफियाओ पर नकले कसने हेतु डीआईओएस और शिक्षा विभाग को कड़ा निर्देश दिया गया है। नकल विहिन परीक्षा कराने के लिए अब परीक्षाओ का स्व केन्द्र नही होगा। उन्ही स्कूलो में सेल्फ सेंटर की सुविधा मिलगे जिसके दामन दागदार नही होगा। उन्होने कहा कि सभी विद्यालयो में मैनेजरो को आदेश दिया गया है कि वे पूरे विद्यालय में अपने निजी संसाधनो से सीसीटीवी कैमरे लगवाये परीक्षाओ के समय केन्द्र से दो सौ मीटर की दूरी तक एक भी व्यक्ति नही रहना चाहिए। उन्होने कहा कि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयो में दीनदयाल शोध संस्थान की स्थापना किया जायेगा।
डिप्टी सीएम ने कहा कि बुंदेल खण्ड और पूर्वाचंल के युवाओ को रोजगार देने के लिए नई उद्योग निति लागू किया गया है। बंद पड़ी चीनी मिलो को जल्द ही चालू किया जायेगा।
दिनेश शर्मा ने कहा कि कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए कड़े निर्देश दिया गया है। खासकर तोड़फोड़ करने वाले धार्मिक उन्माद फैलाने वालो और अफवाह फैलाने वालो के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। 

No comments:

Post a Comment