menubar

breaking news

Thursday, August 31, 2017

किसानों को लोन माफी का सर्टिफिकेट दिया जाएगा 8 और 11 सितंबर को - सीएम योगी

Image result for images of cm yogi adityanath
गाजियाबाद। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में कैलाश मानसरोवर भवन की नींव रखी। 
बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे यहां आने पर परिवर्तन दिखा, सफाई दिखी। किसानों पर उन्होंने कहा कि नए भारत के निर्माण के लिए सबका योगदान जरूरी है। पश्चिमी यूपी के किसानों ने सोना पैदा किया है। आठ और 11 सितंबर को किसानों को लोन माफी सर्टिफिकेट दिया जाएगा। पश्चिमी यूपी के हर जनपद में कैंप लगेंगे। 
सीएम योगी ने कहा कि गन्ना किसानों का 93 फीसदी भुगतान किया गया। न्यू इंडिया की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि कैलाश मानसरोवर यात्रा का भवन भारत की परंपरा से आपको जोड़ती है। मथुरा सर्किट, अयोध्या सर्किट और बौद्ध सर्किट का विकास किया जा रहा है। यूपी में 12 से 15 करोड़ की कुंभ की भीड़ ये बताती है कि हमारे यहां पर्यटन की अपार संभावना है। इसका मतलब मथुरा, अयोध्या और गढ़मुक्तेश्वर में भी लोग आ सकते है। उन्होंने कहा कि कांवड यात्रा में चार करोड़ लोगों ने शांति से ये यात्रा पूरी की। ये एक मिसाल है कि शांतिपूर्व तरीके से कैसे यात्रा होगी है। इन धर्मस्थलों को सामाजिक एकता का भी केंद्र बनना होगा। 
योगी ने कहा कि खोड़ा के लिए कल ही 12 करोड़ रूपये दिए, देश का सबसे बड़ा गांव था अब नगर पालिका है। आज वर्किंग डे के बावजूद आप सब लोग नौकरी पेशा छोड़कर यहां आए है, संकल्प से सिद्धी का मंत्र दिया गया। अगले साल यात्रा शुरू होते समय मैं यहां उपस्थित होना चाहूंगा.आपको बता दें कि योगी जब सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर गए थे, उस दौरान उन्होंने इसका ऐलान किया था। योगी ने इसी के साथ ही ऐलान किया था कि यूपी सरकार कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वालों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी. CM बोले थे कि यूपी का कोई नागरिक यदि कैलाश मानसरोवर जाना चाहता है और उसके लिए शारीरिक रूप से पूरी तरह सक्षम है तो यूपी सरकार उसे एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। 

No comments:

Post a Comment