menubar

breaking news

Friday, August 4, 2017

गोली मारकर 17 वर्षीय युवक की हत्या कर शव को फेंका रेलवे ट्रैक पर, ग्रामीणों में आक्रोश

जौनपुर। जनपद के शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के अर्गूपुर धौरहरा गांव में 17 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या करके शव को बिलवाई रेलवे स्टेशन के आउटर के पास ट्रैक पर फेंक दिया। दी। इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। गुस्साए लोगों ने शव को सड़क पर रखकर अखण्डनगर, अर्सियां व शाहगंज मार्ग जाम कर पुलिस विरोधी नारेबाजी की।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी प्रदीप जायसवाल (17) पुत्र जोखन की बीबीगंज बाजार में इलेक्ट्रिक की दुकान है, जिसका आजमगढ़ जनपद के पवई थाना क्षेत्र के पुलसराय गांव निवासी युवती से प्रेम प्रपंच चल रहा था, युवती का युवक के गांव में ननिहाल है। आशनाई की जानकारी परिजनों को होने पर युवक को हिदायत दी गयी। गुरुवार की शाम दुकान पर बैठे युवक को दो लोग बाइक से अपने साथ लेकर चले गये। रात में तीन लोग युवक के घर पहुंचे, लेकिन देर रात तक युवक के घर न लौटने पर परिजनों का युवती पक्ष के लोगों से विवाद हो गया। किसी ने मामले की सूचना डायल 100 को दी, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची टीम युवक के भाई समेत चार लोगों को लेकर बीबीगंज चौकी पहुंची, जहां से सभी को कोतवाली भेज दिया गया। जिसे पूरी रात थाने पर बैठाए रखा गया।
शुक्रवार की सुबह सात बजे रेलवे ट्रैक की ओर से गुजर रहे लोगों ने शव को देखकर उसकी पहचान करते हुए परिजनों को घटना की सूचना दी। घटना की खबर क्षेत्र में फैली तो लोग आक्रोशित हो उठे। परिजनों ने मृतक के भाई मनोज कुमार जायसवाल को पूरी रात थाने पर बैठाए रखने एवं कार्यवाही में पुलिस की निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए आवगमन बाधित कर दिया। मौके पर पहुंचे सीओ अवधेश कुमार व एसडीएम जेएन सचान ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन सफल नही हो सके। भारी जनाक्रोश को देखते हुए सर्किल के थाने समेत सरायख्वाजा थाने की फोर्स, पुलिस लाइन से भारी पुलिसबल व पीएसी तैनात की गयी। अपर पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार पाण्डेय व एडीएम रमेश प्रकाश मिश्र ने मौके पर पहुंचकर बीबीगंज चौकी प्रभारी व सिपाहियों, कोतवाल एवं डायल 100 पर तैनात दरोगा पर कार्यवाही व सरकार द्वारा आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन देकर पांच घंटे बाद जाम समाप्त कराते हुए शव को कब्जे में लिया।
मृतक के भाई प्रमोद जायसवाल की तहरीर पर पुलिस ने कालिका यादव पुत्र राम बली उसके पुत्र राहुल यादव निवासी पुलसराय थाना पवई, आजमगढ़, संजय यादव पुत्र भारत यादव निवासी धौरहरा व इसी गांव में ननिहाल में रह रहे धीरज यादव निवासी करमिसिरपुर सुरहुरपुर थाना मालीपुर जनपद अम्बेडकरनगर पर संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। पुलिस हिरासत में लिए गये तीन नामजद आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

No comments:

Post a Comment