menubar

breaking news

Monday, August 21, 2017

मैकडोनाल्ड ने बंद करेगी अपने 169 आउटलेट्स, नहीं मिलेगा बर्गर

Image result for images of burgerनई दिल्ली। अब आपको अपना पसंदीदा महराजा या आलू टिक्की बर्गर खाने के लिए नहीं मिलेगा। देश के उत्तर और पूर्वी हिस्से में मैकडोनाल्ड के नाम से रेस्तरां चलाने वाली कंपनी अपने 169 आउटलेट्स को बंद करने जा रही है। 
सूत्रों के मुताबिक इसका कारण यह है कि मैकडोनाल्ड ने इन आउटलेट्स को संचालित करने वाली विक्रम बख्शी की कंपनी कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड के साथ फ्रेंचाइजी करार को खत्म कर दिया है।
इससे पहले कंपनी ने दिल्ली में अपने 43 आउटलेट्स बंद किए थे। दिल्ली में मैकडोनाल्ड ने अपनी 80 फीसदी रेस्तरां जून में बंद कर दिए थे। CRPL के पास 21 साल का लाइसेंस था, जिसको उसने मैकडोनाल्ड से रिन्यु नहीं किया था। CPRL में विक्रम बख्शी और मैकडोनाल्ड के बीच 50-50 फीसदी की पार्टनरशिप थी।
2013 में मैकडोनाल्ड ने विक्रम बख्शी को सीपीआरएल के एमडी पद से हटा दिया था, जिसके खिलाफ बख्शी ने कंपनी लॉ बोर्ड में याचिका दायर की थी। इसके बाद बख्शी मामले को दिल्ली हाईकोर्ट में लेकर के चले गए थे। करार के खत्म होने के बाद मैकडोनाल्ड के इन आउटलेट्स के बंद होना लाजिमी है और ये कब तक फिर से खुलेंगे, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।

No comments:

Post a Comment