menubar

breaking news

Thursday, August 3, 2017

16 अगस्त से ऋण माफी की प्रक्रिया हो जायेगी शुरू - डा० दिनेश शर्मा


जौनपुर। प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री डा० दिनेश शर्मा ने दावा किया है कि प्रदेश की वर्तमान सरकार सभी क्षेत्रो मे विकास का काम कर रही है। बिजली पानी सुरक्षा और अच्छी शिक्षा के लिए सरकार संकल्पित है । डा० शर्मा यहां पू० वि० वि० के मिटिंग हाल मे मीडिया से रूबरू हुए थे ।
प्रदेश की कानून व्यवस्था के बिषय मे चर्चा करते हुए कहा कि विपक्ष बढ़ने का आंकड़ा बताता है भाजपा की सरकार बनते ही छोटे बड़े अपराधो का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है प्रदेश की कानून ब्यवस्था के मुद्दे पर कहा कि सरकार पेशेवर अपराधियों को चिन्हित करा रही है सभी के बिरूद्ध कठोर कार्यवाही होगी। कोई बक्शा नही जायेगा। हमारी सरकार ने प्रदेश के विकास हेतु औद्योगिक नीति के साथ खनन नीति भी बनाया है। आन लईन खनन नीति से सरकारी राजस्व मे फायदा होगा। हमारी सरकार फिजूल खर्ची पर रोक लगा रही है किसानो को ऋण माफी के लिए बैंको को निर्देश दिये गये है कि जल्द सूची तैयार करे 16 अगस्त से ऋण माफी की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। हमने आन लाईन ट्रांसफर की ब्यवस्था की है निजी क्षेत्र मे शिक्षा के सुधार की दिशा मे काम शुरू कर दिया है शुल्क बृद्धि पर नियन्त्रण किया जा रहा है।
श्री शर्मा ने कहा कि सरकारका उद्देश्य प्रदेश का समुचित विकास करना है। पीएम आवास योजना के तहत सरकार गावों मे लगभग एक लाख आवास तैयार कर पात्रो को मुहैया करायेगी। सरकार स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा मे काम कर रही है। गेहूं कि किसानो को बिपदा न झेलनी पड़े इसीलिए उप्र सरकार ने 36 हजार मैट्रिक टन गेहूं किसानो से सीधे खरीदा है। 90 प्रति० से अधिक की खरीद कर बिचौलियों का रास्ता बंद कर दिया है। अब प्रदेश के कार्यकर्ता को लखनऊ आकर भटकने की जरूरत नही है जिले के प्रभारी मंत्री महीने में एक बार जिले के अधिकारियो के साथ बैठक कर समस्या का समाधान करेगे। मंत्री दो दिन सोमवार व मंगलवार को लखनऊ में रहेगे शेष दिन क्षेत्र में रहकर विकास कार्यो की समीक्षा करेगे ।
इसके बाद जब पत्रकारो ने मंत्री जी से सवाल शुरू किया तो उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हमसे प्रदेश स्तर का सवाल करे लोकल सवाल लोकल लोगो से किया जाये। प्रदेश सरकार द्वारा बजट मे जिले की उपेक्षा करने के सवाल का जबाब देने बजाय कहा कि सरकार किसी के साथ भेदभाव नही कर रही है। इस अवसर पर प्रदेश महा मंत्री विद्या सागर सोनकर, राज्यमंत्री गिरीश यादव, केराकत विधायक दिनेश चौधरी, डीएम, एसपी कुलपति पू० वि०वि० एवं काशी विद्यापीठ मौजूद रहे ।

No comments:

Post a Comment